माल लदान से पुणे रेल डिवीजन ने एक दिन में की रिकॉर्ड आय

पुणे. पुणे रेल मंडल द्वारा कोविड-19 में लॉकडाउन के दौरान कई बाधाओं के बावजूद भी माल लदान के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करते हुए एक ही दिन में सर्वाधिक माल लदान के जरिए ज्यादा अर्जन प्राप्त करके नया रिकॉर्ड बनाया है. पुणे रेल मंडल के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम के किए गए प्रयासों से दी.

पुणे रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज झंवर ने बताया कि 20 जून को सर्वाधिक 225 वैगन के जरिए 13450 टन वस्तुएं विभिन्न राज्यों को भेजी गई, जिनसे मंडल को 2 करोड़ 36 लाख 56 हजार रुपए की आय हुई है, जबकि इससे पहले 28 मई 2019 को एक दिन का सर्वाधिक माल लदान किया गया था. इसके अंतर्गत 176 वैगन के जरिए 10480 टन वस्तुएं भेज कर 2 करोड़ 34 लाख 81 हजार रुपए की आय हुई थी. 

कर्मचारियों के उत्कृष्ट योगदान की सराहना

पुणे मंडल से मुख्यतः बारामती, गुड मार्केट कोल्हापुर, सांगली, सातारा और कराड से शक्कर कई राज्यों में भेजी जाती है. जबकि पेट्रोलियम पदार्थ लोनी स्टेशन से और ऑटोमोबाइल उत्पाद चिंचवड़ स्टेशन से ट्रेनों के जरिए दूसरे स्थानों को भेजा जाता है. इस उपलब्धि पर मंडल रेल प्रबंधक  रेणु शर्मा ने हर्ष व्यक्त करते हुए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील मिश्रा सहित सभी विभागों के रेल अधिकारियों, कर्मचारियों के उत्कृष्ट योगदान की सराहना की है.