SDO issued orders after getting communicative re-positive till 19 in Arvi

Loading

पिंपरी. आईटी हब के तौर पर परिचित हिंजवड़ी से सटे इलाकों में  9 जुलाई से 16 जुलाई तक कड़े लॉकडाउन की घोषणा की गई है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए माण, मारुंजी, जांबे, नेरे इन गांवों में इस लॉकडाउन की अमलबाजी की जाएगी. इससे आईटी कंपनियों और अत्यावश्यक सेवाओं को अलग रखा गया है. जिन कंस्ट्रक्शन साइट्स का काम शुरू है उन्हें भी इस लॉकडाउन से परे रखा गया है.

हिंजवडी की सरपंच आरती वाघमारे और मारुंजी की सरपंच पूनम बुचडे ने बताया कि कोरोना के कोहराम को रोकने के लिए 9 से 16 जूलाई तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है.अगर इस दौरान लॉकडाउन का उल्लंघन करते औऱ बिना मास्क के कोई पकड़ा गया तो 500 रुपये जुर्माना देना पडे़गा.लॉकडाउन के दौरान केवल मेडिकल स्टोर छोड़कर बाकी सभी दुकानें, व्यावसायिक संस्थान बंद रहेंगे. सुबह 6 बजे से 9 बजे तक दूध विक्री को छूट दी गई है.

12 ग्रामीण अंचलों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया 

हिंजवडी और आसपास के परिसर में कई इमारतों, इलाकों को सूक्ष्म प्रतिबंधित घोषित किया गया है. गत तीन दिन से राजीव गांधी आयटी पार्क व आसपास हिंजवडी में 8, नेरे में 6, जांबे में 3, माण में 5, मारुंजी मे 5 कुल मिलाकर 27 कोरोना मरीज पाए गए है. मावल मुलशी के विभागीय अधिकारी संदेश शिर्के ने 12 ग्रामीण अंचलों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया है. इसमें माण, बावधन, कासारसाई, माले, पिरंगुट, भुमकुम, भूगांव, मालेगांव शामिल हैं.