Tadipaar

Loading

  •  444 पर मकोका
  •  पुणे ग्रामीण पुलिस की कार्रवाई

पुणे. पुणे जिले के ग्रामीण अंचल में छोटे से लेकर बडे बदमाशों गैंगस्टर की जिला पुलिस ने कमर तोड़ कर रख दी है. पिछले 2 साल में ग्रामीण पुलिस अधीक्षक संदीप पाटिल ने 661 गैंगस्टर को तड़ीपार किया. वहीं संगठित अपराध से संबंधित 444 शातिर बदमाशों को मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध प्रतिबंध कानून) के तहत कार्रवाई करते हुए पुणे के ग्रामीण क्षेत्र से गुंडाराज समाप्त किया.

2 साल में कई गैंग्स का सफाया

जुलाई 2018 में संदीप पाटिल ने पुणे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पद का पदभार संभाला. 2 सालों में कई संगठित गैंग का सफाया किया. कोई पुणे जिला सीमा से भाग खडा हुआ तो कोई तड़ीपार होने पर सीमा छोड़ गया. कुल 1105 गुंडों के खिलाफ कार्रवाई की गई. 66 आपराधिक गिरोहों के खिलाफ कार्रवाई करने का प्रस्ताव भेजा गया और 444 गुंडों पर मकोका लगाकर जेला भेजा. 148 आपराधिक गिरोह के बदमाशों की जानकारी एकत्रित करके उसमें से 661 गुंडों को तड़ीपार किया गया.

सक्रिय गिरोहों पर पुलिस की नजर

ग्रामीण पुलिस के अनुसार कुछ गिरोह की अपराधिक गतिविधियों पर पुलिस बारीकी से नजर रखे हुए है. पुख्ता सबूत मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी. पुणे जिला ग्रामीण पुलिस के कार्रवाई से गुंडों की कमर टूट गई है. गैंगवार, औद्योगिक परिसर में दहशत, गिरोहबाजी, गंभीर प्रकार के अपराध में गिरावट आयी है. ग्रामीण अंचल से गुंडाराज करने का दावा पुणे जिला ग्रामीण पुलिस की ओर से किया गया.