indian-railway.
File Photo

पुणे. यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन द्वारा वर्तमान में चल रही त्यौहार विशेष गाड़ियों की अवधि बढा दी है. 

गाड़ी संख्या 06506 बेंगलुरु-गांधीधाम एक्सप्रेस को 26 दिसंबर तक, साप्ताहिक गाड़ी संख्या 06505 गांधीधाम-बेंगलुरु एक्सप्रेस 29 दिसंबर तक, द्वि साप्ताहिक गाड़ी संख्या 06508 बेंगलुरु-जोधपुर एक्सप्रेस को 30 दिसंबर तक, द्वि साप्ताहिक गाड़ी संख्या 06507 जोधपुर -बेंगलुरु एक्सप्रेस को 02जनवरी तक, द्वि साप्ताहिक गाड़ी संख्या 06210 मैसुरु –अजमेर एक्सप्रेस को 31 दिसंबर 2020 तक, द्वि साप्ताहिक गाड़ी संख्या 06209 अजमेर – मैसुरु एक्सप्रेस को 03 जनवरी 2021 तक तथा प्रतिदिन चलनेवाली गाड़ी संख्या 07614 नांदेड –पनवेल एक्सप्रेस को 30 दिसंबर तक एवं गाड़ी संख्या 07613 पनवेल –नांदेड एक्सप्रेस को 31 दिसंबर तक चलाई जाएंगी.

यात्रा के दौरान मास्क जरूर पहनें

उधर, पुणे मंडल रेल प्रबंधक रेणु शर्मा ने यात्रियों से अपील की है कि यात्रा के दौरान यात्री कोविड- 19 से संबंधित सभी प्रोटोकोल का अनिवार्य रूप से पालन करें. ट्रेन में हजारों यात्री सफ़र कर रहे हैं ऐसे में कुछ यात्रियों द्वारा मास्क नहीं पहनना हजारों यात्रियों को खतरे में डालने जैसा है. इसलिए मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें और दूसरे यात्रियों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित कर अपना योगदान दे सकते हैं.

जनांदोलन को सफल बनाएं यात्री

शर्मा ने यात्रियों से अनुरोध किया कि वे अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करें, ट्रेन में सफ़र के दौरान साथ में सैनिटाइजर लेकर चलें. रेल यात्रियों को यात्रा के दौरान मास्क पहनना , सोशल डिस्टेंस का पालन करना , बार-बार हाथों को साबुन से धोना इसकी उद्घोषणा पुणे मंडल के सभी स्टेशनों पर की जा रही है. इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से बल्क मेसेजेस देने के साथ-साथ सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों के जरिए भी कोरोना से बचाव के उपरोक्त उपायों को अपनाने की अपील की. मंडल रेल प्रबंधक ने कोरोना से बचाव के इस जनांदोलन को सफल बनाने के लिए सभी यात्रियों से उपरोक्त सावधानियों का पालन करने का अनुरोध किया है.