भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट होकर कार्य करें

  • 27 अक्टूबर से 02 नवंबर तक सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह
  • “सतर्क भारत समृद्ध भारत” थीम

Loading

पुणे. पुणे रेल मंडल पर 27 अक्टूबर से 02 नवंबर तक सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह मनाया जा रहा है. इस वर्ष की थीम “सतर्क भारत समृद्ध भारत” है.  मंडल रेल प्रबंधक रेणु शर्मा ने रेल अधिकारियों और कर्मचा‍रियों को सत्‍यनिष्‍ठा की शपथ  दिलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की. 

शर्मा ने पारदर्शिता और इमानदारी के साथ कार्य करने का आवाहन किया और नए भारत के निर्माण के लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट होकर कार्य करने की आवश्‍यकता प्रतिपादित की. उन्होंने कहा कि हमें व्‍यक्तिगत आचरण में सत्‍यनिष्‍ठा प्रदर्शित करते हुए एक उदाहरण प्रस्‍तुत करना चाहिए.

कई समारोह का आयोजन

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक सहर्ष बाजपेई, नीलम चंद्रा सहित कई अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे. सप्‍ताह भर चलने वाले इस सतर्कता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान  रेल अधिकारियों और कर्मचा‍रियों के लिए सेमिनारों का आयोजन किया जा रहा है. निबंध लेखन, स्‍लोगन, ड्रामा , नुक्‍कड नाटक और वाद-विवाद आदि का आयोजन भी किया गया. लोगों को जागरूक बनाने के लिए स्‍टेशनों और रेल परिसरों में भ्रष्टाचार विरोधी पैम्पलेट, पोस्‍टर ,बैनर लगाए गए हैं.

कोल्हापुर से तिरुपति के बीच त्यौहार विशेष ट्रेन

आगामी त्योहारों को देखते हुए कोल्हापुर से तिरुपति के बीच त्यौहार विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है. इसके अनुसार 07415 तिरुपति -कोल्हापुर विशेष गाड़ी 28 अक्टूबर से 16 नवंबर की अवधि में प्रतिदिन तिरुपति से 21 बजे रवाना होकर अगले दिन16:35 बजे कोल्हापुर पहुंचेगी. वापसी में यह  07416 कोल्हापुर -तिरुपति विशेष ट्रेन 30 अक्टूबर से18 नवंबर की अवधि में  प्रतिदिन कोल्हापुर से 11.30 बजे रवाना  होकर अगले दिन 08.00 बजे तिरूपति पहुंचेगी. इस गाड़ी में एक एसी फर्स्ट, एक सेकंड एसी, 3 एसी थ्री टियर, 12 स्लीपर और 02 द्वितीय श्रेणी सीटिंग कोच होंगे. यह गाड़ी रास्ते में हातकणंगले, मिरज, कुड़ची, रायबाग,घटप्रभा, बेलगावि, खानापुर, लोंडा, अलनावर, धारवाड, हुबली, गदग, कोप्पल, होसपेट,तोरंगलु , बेल्लारी, गुंटकल, गूत्ती, ताड़ीपत्री, येरगुंटला, कडप्पा और रेनिगुंठा स्टेशनों पर रुकेगी. 07416 की बुकिंग 28 अक्तूबर से शुरू होगी. यह विशेष ट्रेनें पूरी तरह से आरक्षित है और इनमें विशेष प्रभार लागू होगा और यात्रा करने के लिए अग्रिम आरक्षण आवश्यक है.