Long-Distance-Relationship
Image: Google

Loading

एक लॉन्‍ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहना किसी भी कपल के लिए बहुत मुश्किल और चुनौती भरा होता है। हमें हर पल अपने पार्टनर को ये एहसास दिलाना पड़ता है कि हम आज भी उनसे उतना ही प्यार करते हैं जितना पहले किया करते थे। साथ ही लॉन्ग डिस्टेंस में अपने पार्टनर को ये भी भरोसा दिलाना पड़ता है कि हम आज भी उनके साथ लॉयल हैं और उन पर भरपूर भरोसा करते हैं। 

कभी कभी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में रहने वाले कपल्स के बीच लड़ाईयां भी हो जाती हैं। इसलिए लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हर चीज़ों का खासा ख्याल रखने की बेहद ज़रूरत होती है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसे आज़मा कर आप अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हमेशा प्यार को बरक़रार रख सकते हैं….

बात करने के लिए टाइम निकालें 

आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर एक ऐसा टाइम सेट करें, जिसमें आप दोनों फ्री रहें और एक दूसरे को अच्छी तरह टाइम दे सकें। साथ ही नए-नए थॉट्स और प्यारी-प्यारी बातें करके अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाएं। 

वीडियो कॉलिंग 

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में एक वीडियो कॉलिंग ही कपल्स का सहारा होता है, जहाँ वह अपने पार्टनर को निहार सकते हैं। ऐसे में चैट्स करने के बजाय आप अपने पार्टनर के साथ वीडियो कॉलिंग करें और उनसे प्यार भरी बातें करें। 

गिफ्ट्स भेजें 

लोग डिस्टेंस होने के बावजूद भी आप अपने पार्टनर को ये एहसास करवाएं कि आप उनके पास ही हैं। आप उन्हें ऑनलाइन गिफ्ट्स भेजकर स्पेशल महसूस करवा सकते हैं, साथ ही अपनी मौजूदगी का एहसास भी दिला सकते हैं।

भरोसा दिलाएं 

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में सबसे महत्वपूर्ण होता है भरोसा। इसलिए आप आए दिन अपने पार्टनर को ये भरोसा दिलाएं कि आप जल्द ही उनसे मिलने जाएंगे। साथ ही आपका प्यार उनके लिए कम नहीं हुआ है ये भी बताएं।