Football Delhi to host Capital Cup with ISL and LEAGUE teams

Loading

नई दिल्ली. फुटबाल दिल्ली ने राजधानी में इस खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ‘कैपिटल कप’ नामक प्रतियोगिता का आयोजन करने का फैसला किया है जिसमें इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) और आई-लीग में खेलने वाली कम से कम चार टीमें हिस्सा लेंगी। फुटबाल दिल्ली के शुक्रवार को जारी बयान के अनुसार संस्था की कार्यकारी समिति की गुरुवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया।

इसमें कहा गया है, ‘‘दिल्ली में इस अखिल भारतीय टूर्नामेंट के आयोजन के लिये फुटबाल दिल्ली अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) से उपयुक्त विंडो तय करने का आग्रह करेगा।” आठ टीमों की यह प्रतियोगिता लीग-कम-नाकआउट आधार पर खेली जाएगी जिसमें आईएसएल-आईलीग की कम से कम चार टीमों को खेलने के लिये आमंत्रित किया जाएगा। इनके अलावा चार स्थानीय क्लब इसमें भाग लेंगे।

फुटबाल दिल्ली के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरण ने कहा कि कैपिटल कप डा. अंबेडकर स्टेडियम और शहर की फुटबाल विरासत को पुनजीर्वित करने का प्रयास है। उन्होंने कहा, ‘‘कैपिटल कप के जरिये हम स्थानीय फुटबाल को बढ़ावा देना चाहते हैं और फुटबाल प्रेमियों को एक ऐसे टूर्नामेंट से जोड़ना चाहते हैं जिसमें सर्वश्रेष्ठ क्लब और खिलाड़ी खेलते हुए दिखेंगे।”(एजेंसी)