BCCI वर्ल्ड कप के बेनतीजा फैसला पर ICC पर खिसियाया, शुरू की IPL की तैयारी

Loading

मुंबई. कोरोना वायरस के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप  (ICC T20 World Cup) पर बेनतीजा रही है अब तक इसपर कोई निश्चित फैसला नहीं लिया गया है। जिससे तंग आकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अपनी योजना अनुसार अभ्यास जारी रखने का फैसला लिया है। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड आईसीसी वर्ल्ड कप के फैसले से बेफिक्र होकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण की तैयारियों की शुरुआत कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने आईपीएल  की तारीख तय कर चूका है। साथ ही वह उसी हिसाब से अपनी प्रैक्टिस में लगा हुआ है। वह आईसीसी के फैसले का इंतजार कर अपना समय गवाना नहीं चाहता।  

कोरोना वायरस की वजह से खेल जगत भी अछूता नहीं है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इस पर अपनी राय दी हैं उन्होंने कहा कि, “इस साल की शुरुवात बेहद ख़राब रही है। वक्त के साथ हमें चीजों का सामना करना होगा। हमें हर चुनौती के लिए तैयार रहने की जरुरत है। कोरोना ने क्रिकेट को भी प्रभावित किया है, समय आ गया है कि बीसीसीआई इस साल की योजना को लेकर तैयारी शुरू कर दें।  धूमल ने कहा, ‘ये घोषणाएं और नतीजे हमारे हाथ में नहीं है। टी20 वर्ल्ड कप का ही उदाहरण लें, इसे टाल दिया गया है तो जब इसकी घोषणा होनी है तो हो।”

जानकारी हो कि एनबीए, इंग्लिश प्रीमियर लीग, बुंदेसलीगा शुरू हो चुकी है। और यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया में भी घरेलू रग्बी लीग शुरू होने वाली है। ऐसे में बीते तीन महीने से रुके क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की जरुरत है। धीरे-धीरे सभी देशों में खेल घरेलू स्तर वापस लौट रहा है।