Indian-origin couple died due to electrocution in South Africa, had married a few days ago
Representative Photo

    मुंबई: मुंबई की पूर्व खिलाड़ी और स्कोरर रंजीता राणे का कैंसर से जूझने के बाद बुधवार को यहां निधन हो गया। मुंबई क्रिकेट संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘बेहद दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि मुंबई की पूर्व क्रिकेटर और स्कोरर रंजीता राणे का निधन हो गया है।” 

    रंजीता को जानने वाले एमसीए के जाने माने स्कोरर ने बताया कि वह पिछले एक पखवाड़े से शहर के अस्पताल में भर्ती थी। आलराउंडर रंजीता ने मुंबई के लिए 1995 से 2003 के बीच 44 प्रथम श्रेणी मैच खेले। उनकी उम्र 40 बरस से अधिक थी। घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले क्रिकेटर प्रभुभाई परमार का भी मंगलवार को कोविड-19 के कारण निधन हो गया। 

    सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने मंगलवार देर रात जारी बयान में कहा, ‘‘एसएसए में सभी सौराष्ट्र के पूर्व क्रिकेटर प्रभुभाई परमार के निधन से बेहद दुशी हैं।” परमार 76 साल के थे और उन्होंने 1968-69 में सौराष्ट्र के लिए चार रणजी मुकाबले खेले। सोमवार को प्रभुभाई की पत्नी की भी कोविड-19 से मौत हो गई थी। 

    भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और एससीए सचिव निरंजन शाह ने प्रभुभाई के निधन पर शोक जताया है। शाह ने दिसंबर 2017 में प्रभुभाई से मुलाकात और भावनगर में उनके निवास पर यादगार समय बिताने को याद किया। (एजेंसी)