Players have to inspire each other in the absence of fans: Mushtaq Ahmed

Loading

वॉर्सेस्टर. पाकिस्तान स्पिन गेंदबाजी कोच मुश्ताक अहमद का मानना है कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इंग्लैंड दौरे पर दर्शकों की गैरमौजूदगी में खिलाड़ियों को एक दूसरे प्रेरित करना होगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण 117 दिनों तक निलंबित रहने के के बाद साउथमप्टन में बुधवार को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला का आगाज हुआ। इस मैच को दर्शकों के बिना आईसीसी द्वारा निर्धारित नये नियमों के तहत खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड को अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है।

दोनों टीमों के बीच इसके अलावा तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला भी खेलनी है। यह सभी मैच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेले जाएगें। मुश्ताक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की वेबसाइट से कहा, ‘‘ इस दौरे को असाधारण परिस्थितियों में खेला जा रहा है। कोई दर्शक नहीं होगा हैं, टीमों या खेल का विश्लेषण करने के लिए शायद ही कोई पत्रकार हो। खिलाड़ियों को एक-दूसरे को प्रेरित करने के अलावा एक दूसरे का समर्थन करना होगा।” उन्होंने कहा, ‘‘ अभी श्रृंखला के शुरू होने में काफी समय है लेकिन हमने जैसी शुरुआत की है, मैं उससे खुश हूं।

हम परिस्थितियों से सामंजस्य बैठा रहे हैं।” पाकिस्तान की टीम अभी वॉर्सेस्टर के न्यू रोड मैदान में पृथकवास पर है। टीम यहां पांच अगस्त से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच की तैयारी कर रही ह पचास साल के मुश्ताक ने कहा, ‘‘ कोविड-19 महामारी से जुड़ी चुनौतियों के बाद भी खिलाड़ियों का रवैया शानदार रहा है। हम नये नियमों के मुताबिक ढल रहे हैं।”(एजेंसी)