akmal
Pic: Social Media

    Loading

    विनय कुमार

    ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले क्रिकेट टीम के कप्तान और शानदार खिलाड़ी एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने इंटरनेशनल से संन्‍यास की घोषणा कर दी। ठीक इसके बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली।

    गौरतलब है कि कामरान अकमल लंबे समय से पाकिस्‍तान की टीम से बाहर चल रहे थे। आपको बता दें कि PCB ने कामरान अकमल को एक दिन पहले ही सेलेक्‍शन कमेटी का मेंबर बनाया था। इसके अलावा, PCL (Pakistan Cricket League 2023) में बाबर आजम (Babar Azam Captain Peshawar Jalmi) की फ्रेंचाइजी टीम ‘पेशावर जाल्‍मी’ के मेंटॉर बन गए हैं। 

    रिकॉर्ड्स बताते हैं कि कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने पाकिस्‍तान के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच (PAK vs WI ODI 2017) साल 2017 में वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ खेला था। कामरान अकमल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 53 टेस्‍ट, 157 वनडे और 58 T20I मैच खेले।

    ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर एरॉन फिंच की बात की जाए तो उन्होंने अपने करियर में 5 Test, 146 ODI और 103 T20I मैच खेले। हालांकि, उन्होंने वनडे क्रिकेट से पिछले साल सितंबर में ही संन्यास ले लिया था, पर T20I के लिए खेल रहे थे। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 8804 रन बनाए, जिसमें वनडे में उनके बल्ले से निकली 17 और T20I Cricket में 2 सेंचुरी शामिल हैं। फिंच ने 55 अंतरराष्ट्रीय वनडे और 76 T20I मैचों में ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी की। 

    फिंच ने टेस्ट क्रिकेट में Pakistan vs Australia, Dubai में 7 नवंबर 2018 को डेब्यू किया था और उनका आखिरी टेस्ट मैच मेलबर्न में खेला गया भारत के खिलाफ (India vs Australia 3rd Test Match 2018) था।