England vs Pakistan

    Loading

    लंदन. पाकिस्तान (Pakistan) को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड (New Zealand) के बाद अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने अपनी टीम का पाकिस्तान दौरा (Pakistan Tour) रद्द कर दिया है। इस बात की जानकारी इंग्लैंड बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी है। पाकिस्तान के दौरे पर इंग्लैंड की महिला और पुरूष टीम जाने वाली थी।

    गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान गई न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सुरक्षा को देखते हुए दौरा रद्द कर दिया था। उसके बाद अनुमान जताया जा रहा था कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भी पाकिस्तान का दौरा रद्द कर सकता है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच T-20 वर्ल्ड कप से पहले 2 T-20 मैचों की सीरीज खेली जानी थी। लेकिन अब यह सीरीज रद्द हो गई है।

    इंग्लैंड बोर्ड ने बयान जारी कर कहा, “ईसीबी बोर्ड ने इस सप्ताह के अंत में पाकिस्तान में होने वाली इंग्लैंड महिला और पुरुष टीम के दौरे को लेकर चर्चा की और अब हम पुष्टि कर सकते हैं कि बोर्ड ने अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर जाकर खेलने वाली सीरीज को रद्द कर दिया है।”

    ECB ने आगे कहा, “हमारे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की मानसिक और शारीरिक भलाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता बनी हुई है और इस समय को देखते हुए और भी महत्वपूर्ण है, जिसमें हम वर्तमान में रह रहे हैं। हम जानते हैं कि पाकिस्तान में यात्राओं के बारे में चिंताएं बढ़ी हैं। ऐसे माहौल में हम दौरा नहीं कर सकते हैं। खासकर इस समय जब पूरी दुनिया कोरोना की मार झेल रही है।”

    इंग्लैंड बोर्ड ने कहा, हमारी पुरुषों की T20 टीम के लिए अतिरिक्त जटिलता है। हमारा मानना ​​है कि इन परिस्थितियों में दौरा करना ICC Men’s T20 वर्ल्ड कप के लिए आदर्श तैयारी नहीं होगी, जहां अच्छा प्रदर्शन करना 2021 के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।

    ECB ने अपने बयान में कहा, हम समझते हैं कि इस निर्णय से पीसीबी को निराशा होगी, जो अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की मेजबानी के लिए अथक प्रयास कर रहा है। पिछली दो गर्मियों में इंग्लिश और वेल्श क्रिकेट का उनका समर्थन दोस्ती का एक बड़ा प्रदर्शन रहा है। हम पाकिस्तान में क्रिकेट पर पड़ने वाले प्रभाव के लिए ईमानदारी से खेद व्यक्त करते हैं और 2022 के लिए हमारे मुख्य दौरे की योजनाओं में से एक होगा।