asia cup 2022 ind-vs-pak-mohammad-wasim-jnr-ruled-out-of-asia-cup-hasan-ali-named-as-replacement

    Loading

    कराची: तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) के चोटिल होने के कारण एशिया कप (Asia Cup 2022) से बाहर होने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) को एक और झटका लगा क्योंकि तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (Mohammad Wasim) भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये।

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने पुष्टि की कि खराब फॉर्म के कारण इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट से बाहर किये गये हसन अली को वसीम जूनियर की जगह टीम में शामिल किया गया है।

    पीसीबी (PCB) ने एक बयान में कहा, ‘‘टीम के मेडिकल स्टाफ ने गेंदबाज की जांच की और फिर दुबई में एमआरआई स्कैन में बायें तरफ ‘स्ट्रेन’ की पुष्टि हुई। स्कैन में पता चली चोट की पीसीबी की चिकित्सा सलाहकार समिति के साथ चर्चा की गयी जबकि एक विशेषज्ञ फिजियोथेरेपिस्ट से इस चोट की समीक्षा भी करायी गयी। ’’

    इसमें कहा गया, ‘‘चिकित्सा टीम वसीम के ‘रिहैबिलिटेशन’ पर निगरानी रखेगी और पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे से पहले उनकी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का आकलन किया जायेगा। ’’

    पाकिस्तान पहले ही अपने प्रमुख गेंदबाज शाहीन के बिना खेलेगा जो कि घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। चयनकर्ताओं ने मोहम्मद हसनैन को शाहीन की जगह एशिया कप के लिये चुना है। पाकिस्तान एशिया कप में अपना पहला मैच रविवार को भारत के खिलाफ खेलेगा।