ऑस्ट्रेलिया को हराया जा सकता है, हमें शुरूआती विकेट लेने चाहिए थे: यस्तिका भाटिया

    Loading

    आकलैंड: भारतीय टीम आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women’s World Cup 2022) में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया (IND W vs AUS W) के अश्वमेधी अभियान में नकेल कसने के करीब पहुंची लेकिन चूक गई और युवा बल्लेबाज यस्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) का मानना है कि शुरूआती विकेट लेने पर नतीजा कुछ और रहता। ऑस्ट्रेलिया से छह विकेट से हारने के बाद भारत के लिये सेमीफाइनल की राह कठिन हो गई है। 

    वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम टूर्नामेंट के इतिहास में रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम चार में पहुंच गई। भारत ने मिताली राज, यस्तिका, हरमनप्रीत कौर के अर्धशतकों की मदद से सात विकेट पर 277 रन बनाये लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली, रशेल हैंस और मैग लानिंग की उम्दा पारियों के दम पर जीत दर्ज की। 

     

    यस्तिका ने मैच के बाद कहा,‘‘ऑस्ट्रेलियाई टीम जबर्दस्त फॉर्म में है और उसका हर खिलाड़ी जिम्मेदारी ले रहा है।” उन्होंने कहा,‘‘मैग लानिंग ने 97 रन बनाये और वह शुरू ही से इन इरादों के साथ उतरी थी। हम जीत के काफी करीब पहुंचे लेकिन शुरूआती सफलता मिलती तो मैच का नतीजा कुछ और रहता।” उन्होंने कहा कि शानदार फॉर्म के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराया जा सकता है।  

    उन्होंने कहा,‘‘ऐसा नहीं है कि वे अपराजेय हैं। हम उन्हें हरा सकते हैं। हमारी टीम बहुत अच्छी है और हम सेमीफाइनल या फाइनल में ऐसा करेंगे।” यस्तिका ने कहा,‘‘हमारा स्कोर अच्छा था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत की। हीली और हैंस ने आक्रामक पारियां खेली। हमें पावरप्ले में विकेट लेने चाहिये थे जिससे उन पर दबाव बनता लेकिन उन्होंने बहुत ही अच्छा खेला।” भारत को अब दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश दोनों को हराना होगा। (एजेंसी)