Brian Lara and Adam Gilchrist Video AUS vs WI 2nd Test
ब्रायन लारा और एडम गिलक्रिस्ट (Screengrab from Posted Video)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज (West Indies Beat Australia) ने दूसरे मुकाबले में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। जिसके बाद वेस्टइंडीज का हर खिलाड़ी ख़ुशी से झूमने लगा। जिसमें वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा (Brian Lara) का भी नाम शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया पर वेस्टइंडीज की जीत से वह बेहद खुश हुए हैं। उन्होंने ख़ुशी से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) को गले लगा लिया। जिसके बाद लारा काफी भावुक भी दिखाई दिए। 

दरअसल, वेस्टइंडीज की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में 8 रन से हराने में सफल रही है। 27 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर वेस्टइंडीज ने कोई टेस्ट मैच जीता है। जबकि 21 साल के बाद वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को हराया है। इसलिए यह वेस्टइंडीज के लिए किसी ऐतिहासिक जीत से कम नहीं है। इस जीत में वेस्टइंडीज के युवा तेज़ गेंदबाज शमर जोसेफ का सबसे बड़ा हाथ रहा। जिन्होंने 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को एक के बाद एक पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस जीत के बाद को ब्रायन लारा के आंखों में ख़ुशी के आंसू नज़र आए। 

सोशल मीडिया पर ब्रायन लारा के भावुक होने का और एडम गिलक्रिस्ट को गले लगाने का वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि लारा वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया पर जीत से बेहद खुश हैं। वह वेस्टइंडीज की जीत से इतने खुश थे कि वह तुरंत उठकर एडम गिलक्रिस्ट को गले लगा लिए।   

जानकारी के लिए बता दें कि वेस्टइंडीज ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में 8 रन से ऑस्ट्रेलिया को मात दी। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने डे नाईट टेस्ट के सीरीज में बराबरी कर ली। शमर जोसेफ ने जोश हेजलवुड को क्लीन बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को ऑल आउट कर दिया। जबकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ 91 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज ने 1997 के बाद ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली जीत दर्ज की है।