खिलाडी का वायरल वीडियो (डिजाइन फोटो)
खिलाडी का वायरल वीडियो (डिजाइन फोटो)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: श्रीलंका (Sri Lanka) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच चल रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) में  बांग्लादेश ने 2-1 से बाजी मार ली है। चटगांव स्टेडियम (Chittagong Stadium) में खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 4 विकेट से चटखा दिया। वहीं जीत का जश्न मानते हुए बांग्लादेश के खिलाड़ी ने ऐसी हरकत करदी जिससे अब उन्हें लोगों की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। 

दरअसल, श्रीलंका पर सीरीज की जीत हासिल करने के बाद जब नजमल शांतो की कप्तानी वाली बांग्लादेश की टीम ट्रॉफी जीतने का सेलिब्रेशन कर रही थी तब विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) की हरकत ने सभी का ध्यान खींच लिया।

जहां बांग्लादेश के सभी खिलाड़ी ट्रॉफी के साथ जश्न मनाने के लिए खड़े थे, तब ही रहीम का कुछ अलग मूड नजर आया। वह हेलमेट को हाथ में लेकर कुछ मजाक बनाते साथियों को दिखाते हैं जिसकी वजह से सभी खिलाड़ी हस पड़ते है। लेकिन उनके इस मजाक के पीछे जो वजह थी उसे जान कर लोग अब उन्हें ट्रोल कर रहे है। 

तो ये है वजह 

दरअसल, टूटे हुए हेलमेट को लेकर हाथ में दिखाने में उनका इशारा श्रीलंकाई क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) की ओर था। वो इस लिए क्यूंकि, वनडे वर्ल्ड कप के दौरान हेलमेट की वजह से पारी शुरू करने में हुई देरी के कारण मैथ्यूज को टाईम आउट करार दे दिया गया था। जिसको लेकर काफी विवाद भी हुआ। 

दूसरी पारी में जब कप्तान शाकिब अल हसल आउट हुए थे, तब मैथ्यूज ने अपनी घड़ी की ओर इशारा करते हुए क्रिकेटर को ट्रोल कर दिया। जिसके बाद से जब भी ये दोनों आपस में भिड़ते हैं, तो हेलमेट वाले विवाद को लेकर एक-दूसरे की खिंचाई करने का मौका नहीं छोड़ते।