bcci-president-sourav-ganguly-clears-air-on-women-ipl

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से 19 जून तक टी20 सीरीज खेली जाएगी।

    Loading

    नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। इस सीजन में कई नए खिलाडियों ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से लोगों का दिल जीता है। आईपीएल के इस सीजन में कुछ ऐसे खिलाडियों ने ऐसा शानदार प्रदर्शन दिखाया, जिसकी वजह से अब उनकी एंट्री भारतीय टीम (Team India) में हो सकती है। हाल ही में बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) के चीफ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने संकेत दिए हैं कि, आईपीएल के इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन दिखाने वाले 2 तेज गेंदबाजों को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है।

    बता दें कि, आईपीएल 2022 (IPL 20225) के ख़त्म होने के 10 दिन बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने ही घर पर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने वाली हैं। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से 19 जून तक टी20 सीरीज खेली जाएगी।

    इसके बाद भारतीय टीम ब्रिटेन के दौरे पर जाएगी, जहां उसे 26 जून से 28 जून तक आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। वहीं, भारतीय टीम जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। जहां वह इंग्लैंड के खिलाफ 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं। 

    हाल ही में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, अगर भारतीय टीम में उमरान मलिक (Umran Malik) की एंट्री होती है, तो उन्हें कोई हैरान नहीं होगी। सौरव गांगुली ने कहा, ‘कितने बॉलर 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं? ज्यादा नहीं। अगर उमरान मलिक को टीम इंडिया के लिए चुना जाता है, तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा।’ 

    सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आगे कहा, ‘उमरान मलिक सबसे तेज हैं। हमें उनका इस्तेमाल सावधानी से करना होगा। मुझे कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) भी पसंद हैं। साथ ही टी नटराजन ने वापसी की है। हमारे पास मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह होंगे। मैं अपने तेज गेंदबाजों के दबदबे को देखकर बहुत खुश हूं।’

    बता दें कि, आईपीएल 2022 में उमरान मलिक 157 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं और वह लगातार 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार गेंदबाजी कर सकते हैं। वहीं, आईपीएल के इस सीजन में  कुलदीप सेन डेथ ओवर्स में काफी प्रभावशाली रहे हैं।