Rishabh Pant Declared fit to participate in the IPL 2024.
ऋषभ पंत (File Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स देश: 22 मार्च से आईपीएल (IPL 2024) का 17वां सीजन शुरू होने वाला है। इस टूर्नामेंट के शूर होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत आईपीएल (Rishabh Pant Will Play IPL 2024) खेलने के के लिए BCCI द्वारा पूरी तरह फिट घोषित हुए हैं। 

दरअसल, साल 2022 के दिसंबर में ऋषभ पंत का भयानक एक्सीडेंट हुआ था। जिसके बाद से ही वह मैदान से दूर थे, लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा मेडिकल अपडेट पेश किया गया है, जिसमें बताया गया है कि ऋषभ पंत अब आईपीएल खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं। वह आईपीएल में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में देखते हुए दिखाई देने वाले हैं। 

मुहम्मद शमी IPL से बाहर 

वहीं गुजरात टाइटंस के मोहम्मद शमी इस साल आईपीएल में खेलते हुए दिखाई नहीं देने वाले हैं।मोहम्मद शमी की दाहिनी एड़ी में दिक्कत की वजह से उनकी हाल ही में सफलतापूर्वक सर्जरी की गई है। ऐसे में वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। इसी वजह से वह आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। 

RR को बड़ा झटका, 10 करोड़ का गेंदबाज IPL से बाहर  

साथ ही राजस्थान रॉयल्स के प्रसिद्ध कृष्णा भी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। BCCI ने प्रस‍िद्ध के मेडिकल बुलेटिन के बारे में बताया कि तेज गेंदबाज की 23 फरवरी 2024 को लेफ्ट प्रोक्सिमल क्वाड्रिसेप्स टेंडन (Left proximal quadriceps tendon) की सर्जरी हुई। जिसकी वजह से वह इस साल आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 10 करोड़ रुपए में खरीदा था।

22 मार्च से शुरू होगा IPL 2024

जानकारी के लिए बता दें कि 22 मार्च से आईपीएल की शुरुआत होने वाली है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। फ़िलहाल बीसीसीआई द्वारा अभी केवल 21 मुकाबलों का ही शेड्यूल जारी किया गया है। लोकसभा चुनाव की डिटेल्स आने के बाद आईपीएल के दूसरे चरण की लिस्ट भी जारी कर दिया जाएगा।