ब्रायन लारा ने बताया आज के सेमीफाइनल में पाकिस्तान की जीत क्यों है तय

    -विनय कुमार

    UAE में खेले जा रहा ICC T20 World Cup, 2021 अपने आखिरी चरण में है, जिसमें खिताब की रेस में अब 3 टीमें ही बची रह गई हैं। इंग्लैंड को हराकर न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंच चुकी है। और आज पाकिस्तान की भिडंत ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia Semifinal T20 World Cup, 2021) से है। जो जीतेगा फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। T20 World Cup के इतिहास में यह पहली बार है जब न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची है। और आज दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में अगर आज शाम ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान को या पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने में कामयाब होती है तब, जीतने वाली टीम फाइनल में प्रवेश कर जाएगा और अबकी बार एक नया वर्ल्ड चैम्पियन मिलेगा।

    T20 World Cup, 2021 का दूसरा सेमीफाPइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच आज शाम दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के मैदान में खेला जायेगा, जिसमें दोनों टीमें जीत हासिल करने के लिए जान झोंक देगी। इस बीच वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने आज के मैच के विजेता को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि आज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए पाकिस्तान (Pakistan vs Australia T20 World Cup, 2021) को हराना नामुमकिन होगा।

    आखिर क्यों आज का मैच जीतेगी पाकिस्तान की टीम 

    बाबर आजम (Babar Azam Captain Pakistan Cricket Team) की टीम ने इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और खेल के हर सेक्शन में शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में पहुंची है। जबकि एरॉन फिंच (Aaron Finch Captain Australia) की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने लीग स्टेज खत्म होने तक अपनी गायब हुई फॉर्म में वापसी करते हुए चैंपियन बनने की अपनी प्रबल दावेदारी पेश कर दी है। ऐसे में मैच से पहले क्रिकेटपंडितों की तरफ से भविष्यवाणी शुरू हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर डैमियन मार्टिन (Damian Martin) ने अपनी टीम को पाकिस्तान के खिलाफ विजेता बताया। वहीं, ब्रायन लारा (Brian Lara) के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपना होमवर्क बहुत ही बढ़िया तरीके से किया है, जिसकी वजह से आज के सेमीफाइनल में उनकी जीत तय है। लारा ने आपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर वो कारण भी बताया जिसकी वजह से पाकिस्तान वर्ल्ड कप का विजेता होगा।

    ब्रायन लारा (Brian Lara) ने ट्वीट में कहा, “ऑस्ट्रेलिया बहुत खतरनाक टीम है और उनके पास एक ऐसी मजबूत टीम है जो किसी भी टीम को नाकों चने चबवा सकती है और विपक्षी टीम को शिकस्त देने की काबिलियत है उसमें। लेकिन, इस ताज़ा वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में गजब की धार दिखाई है। जिससे साफ है कि वो आज के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा मात देगी और फाइनल में जाएगी। मेरी भविष्यवाणी है कि आज की रात पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल का मुकाबला जीतेगी।”

    मुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम में मची खलबली

    जहां एक तरफ ब्रायन लारा (Brian Lara) पाकिस्तान की टीम की जीत की भविष्यवाणी कर रहे हैं, वहीं, दुबई के मैदान में आज की रात खेले जाने वाले इस महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मैच से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में खलबली मची हुई है। ऑस्ट्रेलिया के चाहनेवालों को यह जानकर काफी खुशी होगी होने कि मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) और शोएब मलिक (Shoaib Malik) माइल्ड फ्लू का शिकार हो गये हैं। गौरतलब है कि इस ताज़ा टूर्नामेंट में मोहम्मद रिजवान ने कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर शानदार पारियां खेली हैं। भारत और न्यूजीलैंड जैसी धाकड़ टीमों के खिलाफ जीत हासिल करने में बड़ी भूमिका निभाई। यह Shoaib Malik ही थे, जिन्होंने नामिबिया, अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ विस्फोटक पारी खेलकर अपनी टीम के मिडल ऑर्डर की मजबूती दिखाई।

    अबकी बार मिल सकता है नया T20 चैम्पियन

    गौरतलब है कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम 2007 से शुरू हुए ICC T20 टूर्नामेंट में अब तक एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंची थी। ये पहली बार है जब ये दोनों टीमें फाइनल में भिड़ सकती हैं। हालांकि, आज रात फैसला हो जाएगा कि फाइनल में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ फाइनल में कौन खेलेगा। फाइनल में पहुंचने वाली टीमों की बात की जाए तो इंग्लैंड और पाकिस्तान इससे पहले एक-एक बार चैंपियन बन चुकी है। लेकिन, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने अब तक एक बार भी T20 World Cup नहीं जीता है।