chris-thewlis-scored-237-runs-off-72-ball-in-australian-victoria-premier-cricket-2nd-grade-competition

इस मैच में मेलबर्न के एक बल्लेबाज ने सिर्फ 72 गेंदों पर 237 रन बनाए।

    नई दिल्ली, अक्सर क्रिकेट (Cricket) में देखा गया है कि, अगर कोई खिलाड़ी क्रीज बार जम जाता है तो वह गेंदबाजों की जमकर धुनाई करता है। ऐसे में गेंदबाजों के लिए बल्लेबाज को आउट करना असंभव हो जाता है। ऐसा ही कुछ सोमवार को ऑस्ट्रेलियन विक्टोरिया  प्रीमियर क्रिकेट (Australia Victoria Premier Cricket) के दौरान देखने को मिला। इस मैच में मेलबर्न के एक बल्लेबाज ने सिर्फ 72 गेंदों पर 237 रन बनाए। 

    विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट की सेकंड ग्रेड प्रतियोगिता के दौरान कैंपरवेल मैगपाइस टीम के बल्लेबाज क्रिस देवलिस (Chris Thewlis) ने शानदार पारी खेलते हुए 20 चौके और ताबड़तोड़ 24 छक्के जड़े। खास बात यह है कि, उन्होंने 72 में से 44 गेंदों पर तो चौके-छक्के ही लगाए। क्रिस देवलिस की शानदार  पारी की वजह से कैंपरवेल मैगपाइस की टीम  ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 441 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में किंग्स्टन हॉथोर्न टीम 8 विकेट खोकर 203 रन ही बना सकी।

    अब सोशल मीडिया (Social Media) पर क्रिस देवलिस की शानदार पारी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देख सकते है कि, जब वह 236 रन पर थे तब उन्होंने जीवनदान मिला था। फॉक्स स्पोर्ट्स के मुताबिक, विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट के पुरुष सेकंड ग्रेड इतिहास में यह छठा सबसे बड़ा स्कोर है। क्रिस देवलिस से पहले साल 2015-16 के सीजन में मॉर्गन पर्सन क्लार्क ने नाबाद 254 रन की शानदार पारी खेली थी।