PIC: BCCI
PIC: BCCI

    Loading

    नई दिल्ली: भारत ने आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने कमाल कर दिखया। टीम ने आयरलैंड के सामने 20 ओवर में 227 रन बना डाले। जिसमें दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने शतकीय पारी खेली, उन्होंने 57 बॉल पर 104 रन बनाए। जबकि संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 42 बॉल पर 77 रन की पारी खेली। इस दौरान दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) और संजू सैमसन (Sanju Samson) के बीच 176 रनों की पार्टनरशिप हुई। जो अब तक भारत की ओर से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। 

    दीपक हुड्डा और संजू सैमसन से पहले भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) के नाम था। इन दोनों बल्लेबाजों ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ पहले विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी की थी। जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नाम पहले विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड दर्ज है, जो साल 2018 में आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ बना था। ऐसे में अब दीपक और संजू ने सबको पछाड़ते हुए आयरलैंड के खिलाफ डबलिन (Dublin) के मुकाबले में 176 रन की साझेदारी की है। 

    मैच की बात करें तो, आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। इस मुकाबले में ओपनर ईशान किशन (Ishan Kishan) बेहद जल्दी आउट हो गए थे। जिसके बाद दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) और संजू सैमसन (Sanju Samson) की शानदार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 227 रनों का विशाल स्कोर खड़ा पाई थी। हालांकि, जवाब में आयरलैंड भी किसी से कम नहीं थी। एक समय ऐसा भी आया था कि, जब ऐसा लग रहा था भारत के हाथ यह मैच फिसल गया है। लेकिन आखिरी में भारत ने  इस मुकाबले में 4 रन से जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा कर लिया।