eng vs nz Series jonny-bairstow-won-match-by-hitting-six-this-was-reaction-after-clean-sweep-watch-video

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand Test Series) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही थी। यह सीरीज इंग्लैंड ने 3-0 से अपने नाम कर ली है। लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को जीत के लिए 296 रन का लक्ष्य दिया था। इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाजों ने इस लक्ष्य को 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

    इंग्लैंड की इस जीत में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) का अहम योगदान रहा है। उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 162 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में नाबाद 71 रन बनाए। बेयरस्टो ने यह मैच छक्का लगाकर जीता। इस शॉट के बाद बेयरस्टो का रिएक्शन देखने वाला था। अब सोशल मीडिया पर बेयरस्टो का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

    मैच की बात करें तो, न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड ने पहली पारी में 360 रन बनाए। वहीं, न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी 326 रन पर रोक दी और इंग्लैंड को 296 रन का लक्ष्य मिला। इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

    तीसरे मैच की दूसरी पारी का 55वां ओवर माइकल ब्रेसवेल फेंकने आए। उस समय इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 286 रन था। मैच जीतने के लिए इंग्लैंड को 10 रनों की जरुरत थी। वहीं, स्ट्राइक पर मौजूद बेयरस्टो ने ब्रेसवेल की पहली बॉल पर चौके लगाया। इसके बाद उन्होंने दूसरे बॉल पर मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाकर यह मैच अपनी टीम के लिए जीत लिया।