england cricketer moeen-ali-also-told-the-reason-why-he-will-not-return-to-test-cricket

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) की टेस्ट क्रिकेट में वापसी होने की चर्चा हो रही है। इस बीच इस हरफनमौला खिलाड़ी ने अपनी टीम को बड़ा झटका दिया है। मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी वापसी के सभी दरवाजे बंद कर दिए हैं। मोईन अली ने साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। लेकिन, ऐसा माना जा रहा था कि, वह एक बार फिर क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में वापसी कर सकते हैं।

    मालूम हो कि, इंग्लैंड की टीम इस साल के अंत में पाकिस्तान (England vs Pakistan) के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज से पहले मोईन अली (Moeen Ali) ने साफ़ कर दिया कि, वह टेस्ट क्रिकेट में वापसी नहीं करने वाले है। उन्होंने यह भी बताया कि इस बारे में कोच ब्रैंडन मैकुलम से बात हो गई है। 

    मोईन अली (Moeen Ali) ने अपने टेस्ट करियर को लेकर कहा, ‘टेस्ट क्रिकेट एक मुश्किल काम है। मैं 35 का हो गया हूं। अब मैं अपने क्रिकेट का मजा उठाना चाहता हूं। मेरे लिए यह सही नहीं होगा कि मैं अपने फैसले से पलटूं और फिर अपना बेस्ट देने में कड़ी मेहनत करूं। इंग्लैंड के लिए 64 टेस्ट मैच खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है। यह एक सपने के पूरे होने जैसा है।’

    स्टार ऑलराउंडर ने बताया, ‘मेरी टेस्ट को लेकर मैकुलम से अच्छी बात हुई थी। लेकिन मैं दोबारा महीनों तक एक होटल में बंद नहीं रह सकता हूं। मैकुलम ने मुझे फोन किया था, लेकिन मैंने उनसे माफी मांगते हुए कह दिया कि मैं अब नहीं खेल सकता। उन्होंने मेरी भावनाओं का सम्मान किया।’

    बता दें कि,  मोईन अली (Moeen Ali) ने साल 2014 में लंबे प्रारूप में अपना डेब्यू किया था। उन्होने 64 टेस्ट मैचों में 2914 रन बनाए हैं और साथ ही 195 विकेट भी हासिल किए।