england announce playing 11 for 5th test against india in dharamshala
इंग्लैंड टीम (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच (IND vs ENG 5th Test) धर्मशाला (Dharamshala) में खेला जाना है। यह टेस्ट 7 मार्च से शुरू होने वाला है। इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग 11 (England Playing 11 for 5th test) का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड ने रांची टेस्ट में टीम में बदलाव किए थे। ऐसे में एक बार फिर इंग्लिश टीम ने धर्मशाला टेस्ट के लिए बदलाव किए हैं। टीम में मार्क वुड (Mark Wood) की दोबारा वापसी हो गई है। 

धर्मशाला टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में केवल एक मात्र बदलाव हुए हैं। टीम में ओली रॉबिन्सन की जगह मार्क वुड को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है। यह निर्णय वुड की विशेषज्ञता और कौशल को देखते हुए लिया गया है। इंग्लैंड ने आखिरी टेस्ट में अपने गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए यह फैसला लिया है। वुड को शामिल करके इंग्लैंड का लक्ष्य अपने गेंदबाजी में गहराई लाना है। जिससे धर्मशाला की अनुकूल पिच पर भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप को चुनौती दे सके। 

जानकारी के लिए बता दें कि भारत के रवि अश्विन और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो के लिए धर्मशाला टेस्ट बेहद खास है। दोनों ही खिलाड़ी धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले हैं। जो दोनों के लिए एक कास उपलब्धि है। ऐसे में भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीम अपने खास खिलाड़ियों के लिए यह टेस्ट मैच जीतने की पूरी कोशिश करेगी। 

बताते चलें कि पांच मैचों की टेस्ट में भारत इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत चुकी है। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में जीत दर्ज की थी। उसके बाद लगातार तीन मुकाबलों में भारत जीत दर्ज सीरीज में 3-1 से अजय बढ़त बना ली है। ऐसे में अब धर्मशाला टेस्ट में टीम इंडिया अगर हार भी जाती है तो टीम को ज़्यादा नुकसान नहीं  होगा। हालांकि, WTC में खुद को मजबूत बनाने के लिए टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत हासिल करने का पूरा प्रयास करेगी।