Rohit Sharma said, "there was a guy named Rishabh Pant in our team, probably Ben Duckett hasn't seen him playing". (On Duckett's statement of Jaiswal learning from England).
रोहित का डकेट को करारा जवाब

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट (IND vs ENG 5th Test) मैच धर्मशाला (Dharamshala) में खेला जाना है। यह मैच 7 मार्च से एचपीसीए स्टेडियम में शुरू होने वाला है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के (Team India) कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) के आक्रामक बल्लेबाजी पर इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन डकेट (Ben Duckett) के बयान पर अब करारा जवाब दिया है। उन्होंने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी स्टाइल को बताते हुए डकेट को जवाब दिया है। 

रोहित का बेन डकेट को करारा जवाब 

दरअसल, इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज बेन डकेट ने यशस्वी जायसवाल की आक्रामक बल्लेबाजी देखकर कह दिया था कि उन्हें इस तरह से खेलने के प्रोत्साहन इंग्लैंड के बैजबॉल शैली से मिला है। जिसका श्रेय उन्हें इंग्लैंड को देना चाहिए। जिसके बाद उनके इस बयान पर विवाद खड़ा हो गया था। अब इसी पर रोहित शर्मा ने प्रतिक्रिया दी है। 

पंत की बल्लेबाजी की याद 

धर्मशाला टेस्ट से पहले मीडिया से बात करते हुए रोहित शर्मा ने बेन डकेट को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि ”हमारी टीम में ऋषभ पंत नाम का एक लड़का था, शायद बेन डकेट ने उसे खेलते हुए नहीं देखा है।’ बता दें कि ऋषभ पंत भी टेस्ट में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए काफी मशहूर हैं। हालांकि रोड एक्सीडेंट होने की वजह से वह काफी समय से क्रिकेट मैदान से दूर हैं। लेकिन। उनकी आईपीएल में खेलने की उम्मीद है।   

नासिर हुसैन ने भी की थी डकेट की आलोचना 

गौरतलब है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी बेन डकेट के इस बयान को गलत ठहराया था। उन्होंने यशस्वी जयसवाल के आक्रामक बल्लेबाजी दृष्टिकोण पर कहा था कि युवाओं ने उनकी परवरिश से यह सीखा है और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जयसवाल को देखने और उनसे सीखने की जरूरत है। 

आक्रामक नज़र आ रहे यशस्वी 

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में यशस्वी जयसवाल शानदार फॉर्म में हैं। वह लगातार आक्रामक रुख के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने चार टेस्ट मैचों में 23 छक्के लगाए और एक टेस्ट सीरीज में 20 से ज़्यादा छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। वहीं यशस्वी जयसवाल से पहले ऋषभ पंत भी विपक्षी गेंदबाजों को जवाबी हमला करने के पीछे नहीं हटते हैं। वह अक्सर टीम को ख़राब हालत से बाहर निकालने के लिए जाने जाते हैं।