team india
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। आईपीएल (IPL 2021) के खत्म होते ही वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से UAE में शुरू होने वाला है। इस साल का टी20 वर्ल्ड कप भारत (Indian Cricket Team) के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस बार का यह वर्ल्ड कप का ख़िताब (World Cup Trophy) भारत में आने की उम्मीद की जा रही है। हालांकि, भारत के सामने चुनौतियों की कोई कमी नहीं है। लेकिन, एक टीम ऐसी है जो इस टूर्नामेंट में ‘जाइंट किलर’ साबित हो सकती है। यह टीम दमदार टीमों को हराकर टूर्नामेंट से बाहर करने का दम रखती है। 

    ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान नहीं ये टीम है दमदार 

    हम जिस टीम की बात कर रहे हैं वह ऑस्ट्रेलिया (Australia), इंग्लैंड (England) या पाकिस्तान (Pakistan) नहीं बल्कि बांग्लादेश है। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को इस टीम से खास तौर पर संभलकर खेलने की जरूरत होगी। पिछली बार 2016 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत इस टीम से बाल-बाल बच चुकी है। बांग्लादेश ने लगभग हर वर्ल्ड कप में न जाने कितनी बड़ी टीमों को टूर्नामेंट से बाहर फ़ेंक डाला है। 

    इस टीम से है भारत को बड़ा खतरा 

    याद दिला दें कि, साल 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने ही भारत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। फ़िलहाल यह टीम काफी शानदार फॉर्म में चल रही है। ऐसे में इस बार के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश से बहुत से टीमों को बचकर रहने की ज़रूरत है। हालांकि, बांग्लादेश को क्रिकेट की बड़ी टीमों में नहीं गिना जाता है, लेकिन फिर भी यह टीम काफी मजबूत और दमदार है। 

    इरादे भी हैं साफ़ 

    पूर्व बांग्लादेशी कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही अपने इरादे साफ़ कर दिए हैं। उनका कहना है कि उनकी टीम बांग्लादेश टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के मकसद से मैदान पर उतरेगी। उनके पास वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए पर्याप्त समय है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को सीरीज में हराने के बाद उनका मनोबल और भी ज़्यादा बढ़ गया है।