Glenn McGrath gave Team Australia the mantra to win the remaining 2 matches of the Border Gavaskar Trophy Test Series AUS vs IND, revealed the reason for the team's continuous defeat

Loading

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी 4 मैचों की Border-Gavaskar Trophy Test Series, 2023 में भारत 2-0 से बढ़त पर है। पहले दोनों मैचों में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई। पहले तो पिच को लेकर उंगलियां उठाई गई थी, लेकिन उसी पिच पर खिलाड़ियों ने धमाकेदार पारियां भी खेली। जिससे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल उठने लगे।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान फ़ास्ट बोलर ग्लेन मैकग्रा (Glenn McGrath) ने ऑस्ट्रेलिया के लचर प्रदर्शन पर उंगलियां उठाई हैं। ग्लेन मैकग्रा ने अपने ताज़ा स्टेटमेंट में कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस टेस्ट सीरीज में (AUS vs IND Border-Gavaskar Trophy Test Series, 2023) स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) पर बहुत ज्यादा ही निर्भर है। इसलिए ऑस्ट्रेलिया की टीम समग्र तौर पर आगामी मैचों में प्रदर्शन करना होगा।

ग्लेन मैकग्रा ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि वे (Australia की टीम) स्मिथ और मार्नस (लाबुशेन) पर बहुत ज्यादा निर्भर है। ट्रेविस हेड (Travis Head) ने इस साल बढ़िया प्रदर्शन किया है। अब आगामी मैचों में टीम की समूची बैटिंग यूनिट को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।”

ग्लेन मैकग्रा ऑस्ट्रेलिया के लिए ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि वे (Australia Team) भारत में स्पिन गेंदबाजी से निपटने की योजना पर टिक कर नहीं रहे। पहले टेस्ट में वे बहुत डिफेंसिव थे। जबकि, दूसरे टेस्ट मैच में ज्यादा आक्रामक थे। उन्हें बीच का रास्ता निकाल कर क्रीज पर टिक कर खेलने पर पर ध्यान देना होगा।”

-विनय कुमार