हरभजन सिंह ने पाकिस्तान की ‘इस’ लेडी जर्नलिस्ट से इसलिए कहा, ‘उड़ता तीर अपनी तरफ मत मोड़ो

    Loading

    -विनय कुमार

    ICC T20 World Cup, 2021 के इस ताज़ा एडिशन में भारत और पाकिस्तान के बीच बीते रविवार, 24 अक्टूबर को हाई वोल्टेज मुकाबला हुआ। जिसमें पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराकर नया इतिहास रचा दिया। दोनों टीमों का वो मैच इस टूर्नामेंट का पहला मैच था। हालांकि, इस मैच की खत्म हुए 4 दिन से ज्यादा बीत चुके हैं, लेकिन उस ऐतिहासिक मुकाबले की चर्चा अभी भी जारी है। पाकिस्तान के लोग लगातार भारत की हार पर गलत कमेंट कर रहे हैं, वहीं ‘विराट’सेना’ अपने आगे के मुकाबलों पर ध्यान देने में व्यस्त है।

    गौरतलब है कि हाल ही में मोहम्मद आमिर (Mohammed Amir) ने पाकिस्तान की जीत की खुशी में भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) पर ताना कसा था। उन्होंने ताना मारते हुए हरभजन से सवाल किया था, ‘कहीं टीवी तो नहीं तोड़े ?’ लेकिन, इसके बाद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के जवाब ने मोहम्मद आमिर का मुंह बंद कर दिया। हरभजन सिंह ने आमिर को ‘फिक्सर’ कहा। और, इसी दौरान पाकिस्तान की एक लेडी जर्नलिस्ट भी कूद पड़ी। ‘द टर्बनेटर’ हरभजन सिंह ने उसे भी देरी करारा जवाब दिया।

    क्या कहा लेडी जर्नलिस्ट पत्रकार ने?

    मोहम्मद आमिर के साथ जारी हरभजन की ट्विटर वार के बीच एक पाकिस्तानी महिला जर्नलिस्ट सुमैरा खान (Sumaira Khan) कूद पड़ी। हरभजन सिंह ने मोहम्मद आमिर को करारा जवाब देते हुए एक वीडियो शेयर किया, जिसमें आमिर की गेंदों पर छक्के ठोकते दिख रहे थे। इस पोस्ट को सुमैरा खान ने रिट्वीट किया और हरभजन सिंह को ट्रोल करने की फिराक में लग गई। और उन्होंने लिखा, ”रोते हुए हरभजन।” सुमैरा खान ने आगे लिखा, ”इस गंदे रिएक्शन के लिए पूरे सिख समुदाय तुम पर शर्मिंदा होगा। कुछ नहीं सूझा तो बेचारा सालों पुराना वीडियो शेयर कर रहा है।” सुमैरा खान के इस कमेंट को देख हरभजन का पारा चढ़ गया और उन्होंने भी सुमैरा खान को करारा जवाब दिया।

    उड़ता तीर अपनी तरफ मत मोड़ो

    हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने सुमैरा खान से कहा उड़ता तीर मत लें। हरभजन ने लिखा, ”उड़ता तीर अपनी तरफ़ मत मोड़ो। अपना काम करो और बकवास कम करो। धर्म को बीच में लाकर गंदा खेल खेलना बंद करो। तू (Sumaira Khan) वहां खुश रहे। हम यहां खुश हैं। आगे कोई बात नहीं।” 

    हरभजन के इस करारा जवाब के बाद सुमैरा खान और बिदक गई। उन्होंने लिखा, “आपने हर बार की तरह थे ऐसा बकवास किया। शांत रहो। मेरे देश की औरतों पर हमला बंद करो। और हां, विनम्रता सीखने के लिए बाबा करतारपुर साहब (Baba Kartarpur Sahib) के दर्शन करो। आखिर में आपके साथ वही, जो आपने कहा।”

    हरभजन सिंह के जवाब ने बंद की सुमैरा खान की बोलती

    गौरतलब है कि, पाकिस्तानी जर्नलिस्ट सुमैरा ख़ान ने सोचा कि खेल को धार्मिक रंग देकर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) पर हावी हो जाएंगी। लेकिन हरभजन जानते हैं सुनार पर लोहार की चोट मारना। हरभजन सिंह ने सुमैरा ख़ान को लिखा, “हमें महिलाओं का सम्मान करना मत सिखाइए। हम बेहतर जानते हैं। ये बताओ कि आप आमिर की तरफ से कब से ट्वीट कर रही हैं ? आप कौन हैं, में जानता भी नहीं। आपने पहले ट्वीट किया था। मैंने नहीं। आराम करो, मुझे तुम्हारे खिलाफ कुछ नहीं कहना है, इसलिए इस मामले से दूर रहें।” 

    हरभजन के इस जवाब के बाद सुनैना खान ठंड पड़ गई। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान ने भारत को हराया है। इससे पहले भारत ICC World Cup में कुल 12 मैच खेल चुका है और हर बार उसे धूल चटाई है।