Hardik Pandya And Rohit Sharma IPL 2024
हार्दिक पंड्या और रोहित शर्मा (PIC Credit: Social Media)

Loading

चेन्नई: भारत के चोटी के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) का मानना है कि अगर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का कप्तान बनाया जाता है तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पूरी शिष्टता के साथ इसे स्वीकार कर लेंगे क्योंकि भारतीय कप्तान में अहं भाव ज्यादा नहीं है। हार्दिक दो सत्र तक गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने के बाद हाल में फिर से मुंबई इंडियंस से जुड़े। उन्होंने 2015 में मुंबई की टीम की तरफ से ही आईपीएल (IPL) में पदार्पण किया था। वह 2022 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) से जुड़ गए थे और उन्होंने पहले सत्र में ही इस टीम को विजेता बनाया था।

रोहित अभी मुंबई इंडियंस के कप्तान है लेकिन हार्दिक के टीम से जुड़ने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें कप्तानी सौंपी जा सकती है। अश्विन ने पूर्व क्रिकेटर एस बद्रीनाथ के साथ अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा,‘‘ रोहित शर्मा में ज्यादा अहंकार नहीं है। वह एक शानदार इंसान और बहुत अच्छा कप्तान है। (यदि हार्दिक को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया जाता है तो) वह इसे पूरी शिष्टता के साथ स्वीकार कर लेंगे।”

क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में पूछे जाने पर अश्विन ने कहा कि जिस दिन वह खेलने के लिए खुद को प्रेरित नहीं कर पाएंगे उस दिन इस खेल को अलविदा कह देंगे। उन्होंने कहा,‘‘जिस दिन मुझे लगेगा कि मैं खेलने के लिए खुद को प्रेरित नहीं कर पा रहा हूं। जिस दिन मुझे सुबह उठकर बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने को लेकर खीझ पैदा होगी। उस दिन मैं समझ जाऊंगा कि अब खेल खत्म हो चुका है। मैं तुरंत ही संन्यास ले लूंगा और सभी का आभार व्यक्त करके जिंदगी के अगले अध्याय की राह पकड़ लूंगा।” (एजेंसी)