Hardik Pandya Traded To Mumbai Indians ipl 2024

Loading

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के इतिहास की सबसे बड़ी ट्रेडिंग देखने मिली है। रविवार 26 नवंबर को जब सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों के रिलीज और रिटेन लिस्ट जारी कर दी थी। उसके बाद दो घंटे बाद ही बड़ा खेल देखने मिला, जहां मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को एक बार फिर अपनी टीम में शामिल कर दिया है। 

दरअसल, करीब 2 घंटे बाद ही ट्रांसफर विंडो के जरिए आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी ट्रेड देखने को मिली. जहां गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पंड्या का अपनी टीम से रिश्ता खत्म हो गया है और वह अब दोबारा अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस (MI) का हाथ थाम चुके हैं। 

सबसे बड़ी यह है कि एक समय मुंबई के पास हार्दिक को अपनी टीम में वापस लेने के लिए इतने पैसे नहीं थे। लेकिन, फिर मुंबई ने अपने ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को ट्रेड किया है. ग्रीन के जल्द ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) में शामिल हो सकते हैं। ग्रीन को ट्रेड करने की वजह से ही मुंबई हार्दिक को ट्रेड करने में कामयाब हो पाई है। 

जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात 2022 के आईपीएल में बतौर नई टीम शामिल हुई थी. तब उसने पंड्या को 15 करोड़ रुपये ख़रीदा और अपनी टीम का कप्तान बनाया था। जिसके बाद उसी साल हार्दिक ने 2022 का ख़िताब भी जीता था। जबकि 2023 में गुजरात रनर अप रहा था। इससे पहले पंड्या मुंबई टीम के लिए ही खेलते थे। 

मुंबई ने 11 खिलाड़ियों को रिलीज किया

मोहम्मद अरशद खान, रमनदीप सिंह, रितिक शौकीन, राघव गोयल, जोफ्रा आर्चर, ट्रिस्टन स्टब्स, डुआन यानसेन, जे रिचर्ड्सन, राइली मेरिडिथ, क्रिस जॉर्डन और संदीप वॉरियर। 

मुंबई इंडियंस के रिटेन प्लेयर्स 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, विष्णु विनोद,नेहल वढेरा, शम्स मुलानी, अर्जुन तेंदुलकर, तिलक वर्मा, टिम डेविड, शम्स मुलानी, कैमरून ग्रीन, जसप्रीत बुमराह, जेसन बेहरनडॉर्फ, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल।