Shakib Al Hasan ruled out of the World Cup 2023.
शाकिब अल हसन और एंजेलो मैथ्यूज

Loading

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) में बीते सोमवार को बांग्लादेश और श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच मुकाबला खेला गया। जहां बांग्लादेश ने 3 विकेट से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में तब बवाल हुआ जब एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) को शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan Ruled Out of WC) की अपील पर टाइम आउट करार देते हुए आउट घोषित किया। हालांकि, इन सबसे अलग चीज़ यह बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन अब टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट में अब तक अपने आठ लीग मुकाबले खेल लिए हैं। टीम का अब आखिरी मैच  और उनका अंतिम मैच ऑस्ट्रेलिया से होना है। इससे पहले बांग्लादेश टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। शाकिब को टूर्नामेंट के 38वें मैच में श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान बाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर चोट लग गई थी। इसी वजह से अब वह अपनी टीम के लिए अंतिम लीग मुकाबला में नहीं खेल पाएंगे।

श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए शाकिब अल हसन अपनी इसी पारी के दौरान बाएं हाथ की तर्जनी उंगली में चोट पहुंचा बैठे थे। मुकाबले के बाद उनकी उंगली का एक्स-रे हुआ, जहां फ्रैक्चर की पुष्टि की गई। जिसकी वजह से अब बाएं हाथ का यह ऑलराउंडर आखिरी लीग गेम खेलने से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

बता दें कि, श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में 280 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, शाकिब अल हसन ने अपनी टीम के लिए एक बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली थी और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 65 गेंदों में 82 रन बनाए थे। जिसमें 12 चौके और दो छक्के शामिल थे। हालांकि, बांग्लादेश पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है। ऐसे में टीम को कप्तान के बाहर जाने से ज़्यादा नुकसान नहीं होगा।