ICC ODI World Cup 2023 IND vs NED Team India Record
टीम इंडिया

Loading

नई दिल्ली: विश्व कप (World Cup 2023) में भारत इस समय विजयरथ पर सवार है। टीम इंडिया (Team India) ने इस टूर्नामेंट में अब तक अपने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज किया है। इसी के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बनी है। ऐसे में अब भारत का अगला मुकाबला रविवार को नीदरलैंड (IND vs NED) के खिलाफ होना है। जहां अगर भारत जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाती है तो टीम इंडिया के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। 

दरअसल, रविवार को होने वाले नीदरलैंड के खिलाफ भारत का यह आखिरी लीग स्टेज मैच होगा। यह राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेले जा रहे इस विश्व कप का भी आखिरी लीग स्टेज मैच होगा। जिसके बाद सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। ऐसे में अगर नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया जीतती है तो यह टीम की लगातार 9वीं जीत होगी और इसी के साथ 20 साल पुराना अपना एक रिकॉर्ड भी तोड़ देगी। 

दरअसल, भारत के नाम अब तक किसी एक विश्व कप में लगातार सबसे ज्यादा आठ मैच जीतने का रिकॉर्ड है। ऐसा उन्होंने 2023 से पहले 2003 में किया था। हालांकि, 2003 में भारत को नौवें मैच में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी थी। इस बार टीम इंडिया के पास अपने उस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है। 

जानकारी के लिए बता दें कि, 2023 विश्व कप में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है। विश्व कप में अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया, फिर अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका को हराया। अब आगामी मैच टीम का नीदरलैंड से बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होना है। अब तक टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत हार खिलाड़ी शानदार फॉर्म में दिखा है।