भारत के ये खिलाड़ी बांग्लादेश पर पड़ सकते हैं भारी, जानें किसने बनाए सबसे ज़्यादा रन

Loading

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 19 अक्टूबर को भिड़ंत होगी। यह मैच पुणे (Pune, India) के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप (World Cup 2023) टूर्नामेंट में भारत ने अब तक 3 मुकाबले खेले हैं, जहां भारत को तीनों मैचों में सफलता प्राप्त हुई है। इसी के साथ भारत पॉइंट्स टेबल (Points Table) में भी शीर्ष स्थान पर विराजमान है। अब भारत की नज़र अपनी चौथी जीत पर होगी, लेकिन यह मुकाबला भारत के लिए आसान नहीं होगा। 

दरअसल, भारत और बांग्लादेश के पिछले चार मुकाबलों को देखें तो बांग्लादेश काफी मजबूत स्थिति में है। बांग्लादेश ने टीम इंडिया को पिछले चार मैचों में 3 बार मात दी है। ऐसे में भारत के लिए यह मैच आसान नहीं होगा। वहीं विश्व कप में हो रहे उलटफेर को देखते हुए भारत भी जोखिम लेने से बचने की कोशिश करेगी। हालांकि, अगर वनडे क्रिकेट इतिहास की बात करें तो भारत का काफी भारी है। 

भारत की तरफ से विराट कोहली का बांग्लादेश के खिलाफ काफी शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए बंगलादेश के खिलाफ सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। कोहली ने 15 वनडे मैचों में 807 रन बनाए हैं। इस दौरान 4 शतक और 3 अर्धशतक जड़े हैं। कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 136 रन रहा है। 

जबकि इस मामले में कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। रोहित ने 16 मैचों में 738 रन बनाए हैं। रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में 3 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं। साथ ही उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 137 रन रहा है। वहीं ईशान किशन तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने दो मैच खेले हैं और इस दौरान एक दोहरा शतक लगाया है। ईशान ने कुल 215 रन बनाए हैं, उन्होंने एक पारी में 210 रन बनाए हैं। साथ ही केएल राहुल ने 5 मैच खेले हैं और इस दौरान 191 रन बनाए हैं। इन सब आंकड़ों को देखकर समझ आता है कि यह मुकाबला काफी रोमांचक साबित हो सकता है।