file photo
file photo

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के टूर्नामेंट में भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश (IND vs BAN) के साथ होना है। यह मैच गुरुवार 19 अक्टूबर को पुणे (Pune) में खेला जाएगा। भारत का अब तक का सफर काफी शानदार रहा है। टीम इंडिया (Team India) ने अब तक जीत की हैट्रिक लगा चुकी है, ऐसे में अब टीम बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज करने की कोशिश होगी। भारत और बांग्लादेश के बीच यह मुकाबला दोपहर 2 बजे शुरू होगा, जबकि 1:30 बजे टॉस होगा।   

वहीं, वर्ल्ड कप में हो रहे बड़े-बड़े उलटफेर को देखते हुए, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम बांग्लादेश के खिलाफ जोखिम लेने से बचने की कोशिश करेगी। इसके अलावा बांग्लादेश ने पिछले चार एकदिवसीय में से तीन में भारत को मात दी है। जिसमें हालिया मैच एशिया कप का है, जहां बांग्लादेश ने भारत को छह रन से मात दी थी। ऐसे में देखें तो बांग्लादेश को हलके भारत के लिए बुरा साबित हो सकता है। 

इसके अलावा इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रमशः अफगानिस्तान और नीदरलैंड की जीत देखने के बाद यह जरूर कहा जा सकता है कि, इस टूर्नामेंट में कुछ भी हो सकता है। इसलिए इन मुकाबलों से सिख लेकर भारत किसी भी टीम को हलके में लेने से बचना चाहेगा। 

अब बात करें भारत के प्रदर्शन की तो, इस समय भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है।  भारत के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ही फॉर्म में हैं। कप्तान रोहित शर्मा का पिछले दो मैचों से काफी शानदार प्रदर्शन रहा है। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विराट कोहली भी बेहतरीन खेल रहे हैं। भारत का मिडिल ऑर्डर भी बड़ा स्कोर खड़ा करने में मददगार है। 

गेंदबाजी का हाल देखें तो, भारत के अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का खेल दिखा रहे हैं। वहीं सिराज भी शानदार गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं। उनके अलावा ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव भी कमाल दिखाने में पीछे नहीं रहे हैं। ऐसे में भारत की गेंदबाजी भी काफी बेहतरीन है, जो बांग्लादेश के लिए मुश्किल पैदा कर सकती है। 

संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन ईशान किशन ,सूर्यकुमार यादव।

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन तमीम, नजमुल हसन शंटो, तौहीद हृदय, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नासुम अहमद, मेहदी हसन, तास्किन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शरीफुल इस्लाम और तंजीम हसन साकिब।