Neeraj Chopra on Team India Everyone wants India to win the World Cup
नीरज चोपड़ा ने की टीम इंडिया की तारीफ.

Loading

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) विश्व कप (World Cup 2023) में अपना कमाल दिखाते हुए नज़र आ रही है। अब तक खेले गए सभी मुकाबलों में भारत ने जीत हासिल की है। इसी के साथ टीम इंडिया को विश्व कप ट्रॉफी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। स्पोर्ट्स के कई दिग्गजों ने टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के लिए उनकी जमकर तारीफ की है, उन्हीं में से एक गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा (Neeraj chopra) हैं। 

भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने ‘मेन इन ब्लू’ की जमकर सराहना की है। उन्होंने कहा कि देश का हर एक इंसान चाहता है कि टीम इंडिया विश्व कप की ट्रॉफी उठाए। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार नीरज चोपड़ा ने कहा, “हर कोई चाहता है कि भारत विश्व कप जीते। सभी खिलाड़ी अच्छा खेल रहे हैं और मैं उन पर दबाव नहीं डालना चाहता। यह विश्व कप घरेलू मैदान पर हो रहा है इसलिए हमें विश्व कप जीतना चाहिए।”

गोल्डन बॉय का गोल्ड मेडल 

जानकारी के लिए बता दें कि नीरज चोपड़ा ने साउथ एशियन गेम्स 2016 में गोल्ड मेडल जीता था। फिर उन्होंने एशियन चैंपियनशिप 2017 में गोल्ड जीता। इसके बाद कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में फिर गोल्ड मेडल अपने नाम किया और एशियन गेम्स 2018 में भी गोल्ड जीता। उसके बाद उन्होंने ओलंपिक में भी गोल्ड मेडल जीता।

वहीं, नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग 2022 खिताब अपने नाम किया। हालांकि, यहां नीरज को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। लेकिन वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023 में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। इस साल अब तक नीरज चोपड़ा वर्ल्ड चैंपियनशिप के अलावा डायमंड लीग और एशियन गेम्स का खिताब अपने नाम कर चुके हैं।

श्रीलंका के खिलाफ अगला मुकाबला 

ज्ञात हो कि, आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने अपने जीत का सिक्सर लगा चुकी है। ऐसा करके टीम लगभग सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। हालांकि, भारत के अभी चार मुकाबले बाकी है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि टीम इंडिया अंक तालिका में सबसे ऊपर रहते हुए अपने सभी मैच को खत्म करेगी। भारत का अगला मैच 2 नवंबर को श्रीलंका के साथ मुंबई में होना है।