ICC World Cup 2023
ICC World Cup 2023

Loading

लखनऊ: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023  (ICC World Cup 2023) टूर्नामेंट में भारत और इंग्लैंड के बीच का मुकाबला आज लखनऊ (Lucknow) के अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम (Atal Bihari Bajpayee Ekana Stadium) में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। चोट से जूझ रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस मैच का हिस्सा नहीं बनेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान उन्हें चोट लगी थी। ऐसे में इस बार हार्दिक पांड्या की जगह कौन लेगा। इस पर भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि टीम की प्लेइंग 11 कैसी होगी। 

पांड्या की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

भारतीय टीम के उप कप्तान हार्दिक पांड्या चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच से बाहर रहेंगे। मैच से एक दिन पहले केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी पुष्टि कर दी है। केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में संकेत दिया है कि उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है।  उन्होंने आगे कहा कि भले ही इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं मिले, लेकिन वह एक खतरनाक टीम है। हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेते।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भी नहीं बन सके थे टीम का हिस्सा

टीम इंडिया ने अपना पिछला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला था। हार्दिक पांड्या इस मैच में भी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके थे। इस मैच में भी उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को ही मौका मिला था, लेकिन वह 2 रन बनाकर रन आउट हो गए थे। ये वर्ल्ड कप में उनका पहला मैच था। 

ये है भारत की संभावित प्लेइंग-11 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

ये है  इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग-11 

जोस बटलर (कप्तान), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स,  लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम कुरेन, डेविड विली, आदिल राशिद और मार्क वुड।