cricket

Loading

इंदौर. आज यानी रविवार 24 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच आज दूसरा वनडे खेला जाएगा। जी हां, इस सीरीज का यह दूसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम (Holkar Stadium Indore) में खेला जाएगा। वहीं इस बार भी इस वनडे की कप्तानी भी लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) के हाथों में सौंपी गई है। बता दें कि तीन मैचों की सीरीज में भारत पहले ही 1-0 से बढ़त हासिल कर चुकी है। 

पहली जीत कौनसे खिलाड़ी चमके
इसके पहले पंजाब के मोहाली में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की थी। इस रोमांचक पहले मुकाबले में भारत की तरफ से शुबमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्य कुमार यादव और कैप्टन लोकेश राहुल ने अपने अर्धशतक ठोके थे। वहीं ओपनिंग करने उतरे गायकवाड़ और गिल ने शानदार साझेदारी करके जीत की नींव रखी थी। इसके बाद राहुल और सूर्या ने जिम्मेदारी से खेलते हुए टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था। 

वहीं टीम इंडिया अपने दो तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ उतरा था, तीसरे पेस गेंदबाज की भूमिका शार्दुल ठाकुर ने निभाई थी लेकिन वो तब महंगे साबित हुए थे। शार्दुल ने 10 ओवर में 78 रन लुटाए थे। मोहाली में उनकी गेंदबाजी में धार नजर नहीं आई थी। वो लाइन लेंथ से भी भटके से नजर आ रहे थे। 

ऐसे में आज शायद शार्दुल के स्थान पर मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हो सकती है। सिराज को मोहाली वनडे के लिए आराम दिया गया था। वैसे भी विश्व कप के लिहाज से शमी, बुमराह और सिराज की पेस बैट्री ही प्लेइंग-11 का जरुरी हिस्सा बनती दिख रही।

पिच रिपोर्ट 
अब अगर होलकर की पिच की बात करें तो यहां पर बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है। गौरतलब है कि, स्टेडियम की बाउंड्री काफी ज्यादा छोटी है ऐसे में बड़ा स्कोर बनने की अपार संभावना है। रिकार्ड्स को देखें तो यहां पर ज्यादातर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीत हासिल करती दिखी है। लेकिन आज के इस मैच में बारिश की भी संभावना है।  

इंदौर वनडे में भारत का संभावित प्लेइंग-11: शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर/ मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह/ प्रसिद्ध कृष्णा

ऑस्ट्रेलियाई टीम की संभावित प्लेइंग-11 इनमे से : पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा। 

कैसे देख सकते हैं मैच LIVE
जानकारी दें कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा (JioCinema) पर किया जाएगा, वहीं मैच का टॉस दोपहर 1:30 बजे होगा।