इस दिन शुरू होगी IND vs AUS T20I Series, जानिए पूरा शेड्यूल और लाइव टेलीकास्ट की जानकारी

    Loading

    अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ Asia Cup 2022 में अपने सुपर फोर के आखिरी मैच में गदर मचाने के बाद अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की T20I सीरीज खेलेगी। हालांकि, भारतीय टीम अबकी बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचने से चूक गई, लेकिन आखिरी मैच में टीम इंडिया के पूर्व धांसू कप्तान और टॉप ऑर्डर के धाकड़ बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) की 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों की पारी ने क्रिकेटप्रेमियों का दिल खुश कर दिया। 

    गौरतलब है कि, ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर आ रही है। इस दौरे में (IND vs AUS T20I Series, 2022) दोनों देशों के बीच के खिलाफ 3 मैचों की T20I सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर, दूसरा मैच 23 सितंबर और तीसरा और अंतिम मैच 25 सितंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी की टीम का एलान कर दिया है, लेकिन भारतीय टीम की घोषणा अभी बाकी है। सूत्रों के मुताबिक, टीम इंडिया के सिलेक्टर्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली T20I सीरीज और ICC T20 World Cup की टीम की एक साथ घोषणा करेंगे।

    आपको याद दिला दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछली T20I सीरीज 2020-21 में खेली गई थी।। वह सीरीज ऑस्ट्रेलिया में थी और भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम किया था। और, ICC T20 World Cup, 2022 की तैयारी और साइकोलॉजिकल दबाव बनाने की दिशा में यह T20 सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। ख़ास बात ये भी है कि इस सीरीज में दोनों देश के टीम मैनेजमेंट उन खिलाड़ियों को भी आजमाएंगे, जिन्हें T20 World Cup में खेलाना है। आपको याद दिला दें कि भारत के इस ताज़ा दौरे में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ में डेविड वॉर्नर (David Warner) को रेस्ट दिया गया है।

    IND vs AUS T20I Series, 2022  Schedule

    1. भारत -बनाम- ऑस्ट्रेलिया, 20 सितंबर, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली, शाम 7:30 बजे।

    2. भारत-बनाम-ऑस्ट्रेलिया, 23 सितंबर, विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, नागपुर, समय- शाम 7:30 बजे।

    3. भारत-बनाम-ऑस्ट्रेलिया, 25 सितंबर, राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद, शाम 7:30 बजे।

    इन चैनलों पर होगा लाइव टेलीकास्ट

    IND vs AUS T20I Series, 2022 का लाइव टेलीकास्ट Star Sports Network पर किया जाएगा। और, मोबाइल फोन पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग Disney+hotstar पर की जाएगी।

    भारत दौरे पर टीम ऑस्ट्रेलिया

    एरोन फिंच (Aaron Finch Captain Australia), कैमरून ग्रीन (Cameroon Green), पैट कमिंस (Patt Cummins), एश्टन एगर (Ashton Agar), टिम डेविड (Tim David), जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood), जोश इंगलिस (Josh English), मिशेल मार्श (Mitchell Marsh), ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell), स्टीव स्मिथ (Steve Smith), केन रिचर्डसन (Ken Richardson), मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc), मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis), मैथ्यू वेड (Mathew Wade), एडम जैम्पा (Adam Zampa)।

    भारत टीम की घोषणा अभी नहीं हुई है।