ind-vs-ban-t20-world-cup-2022-what-were-you-discussing-with-umpire-shakib-al-hasan-took-the-reporter-class-on-the-question-video

    Loading

    नई दिल्ली: एडिलेड ओवल मैदान पर बुधवार को भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच का खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा। टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत अब तक 4 मैच खेल चुका है, जिसमें से 3 भारत के नाम रहे है। इस मैच में बारिश ने खलल डाली थी। जिस वजह से इस मैच का फैसला डकवर्थ लुइस मेथड से किया गया। इस मेथड से भारत 5 रनों से मैच जीत गया। 

    वहीं, मैच हारने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए पहुंचे, तो उनसे एक सवाल किया गया। जिसके जवाब में उन्होंने रिपोर्टर को उलझा सा दिया। 

    दरअसल, बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की थी। बांग्लादेश ने 7 ओवर 66 रन बनाए थे। लेकिन, तभी बारिश आ गयी और मैच को बीच में ही रोकना पड़ा। वहीं, अगर मैच आगे नहीं खेला जाता तो, डकवर्थ लुइस मेथड के हिसाब से बांग्लादेश यह मुकाबला जीत जाता।उस समय बांग्लादेश की टीम भारत से 17 रन आगे थी।

    वहीं, बारिश के बाद जब मैच शुरू होने की बात हो रही थी तब शाकिब को अंपायर के साथ बहस करते हुए देखा गया था। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रिपोर्टर ने इसको लेकर ही सवाल किया।  

    रिपोर्टरः शाकिब, बैड लक, क्या आपने सच में कोशिश की कि बारिश के बाद ना खेलना पड़े? अंपायर से क्या बातचीत हुई।

    शाकिबः क्या हमारे पास और कोई विकल्प था?

    रिपोर्टरः कोई विकल्प नहीं था, लेकिन क्या आपने उन्हें समझाने की कोशिश की?

    शाकिबः किसे समझाने की कोशिश की?

    रिपोर्टरः अंपायर और रोहित शर्मा को?

    शाकिबः क्या मेरे अंदर अंपायर को समझाने की एबिलिटी है?

    रिपोर्टरः तो क्या आप बांग्लादेश की नदियों के बारे में बात कर रहे थे?

    शाकिबः मतलब…

    रिपोर्टरः तो क्या आप बांग्लादेश में नदियों के रोल के बारे में उनसे बात कर रहे थे? आपकी क्या बातचीत हो रही थी?

    शाकिबः अब आपने सही सवाल पूछा है। तो अंपायर ने दोनों कप्तानों को बुलाया टारगेट के बारे में बताया और प्लेइंग कंडीशन और नियमों के बारे में बताया।

    रिपोर्टरः और आपने इसे मान लिया?

    शाकिबः हां।

    अब सोशल मीडिया (Social Media) पर शाकिब अल हसन का प्रेस कॉन्फ्रेंस का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। मैच की बात करें तो, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 184 रन बनाए थे। वहीं, बारिश के बाद बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य मिला। बांग्लादेश की टीम 145 रन ही बना पाई औऱ भारत ने मैच अपने नाम कर लिया।