Sanju Samson
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: आम लोगों से लेकर क्रिकेट के दिग्गज भी टीम इंडिया के मैनेजमेंट पर कई तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं। सभी के मन में केवल एक ही सवाल है कि, संजू सैमसन (Sanju Samson) के साथ नाइंसाफी क्यों की जा रही है? फॉर्म में होने के बावजूद संजू को टीम में मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है? 

    न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज हो या फिर खेली जा रही वनडे सीरीज, दोनों ही श्रृंखला में संजू सैमसन को टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया। जिस पर अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने बड़ी बात कही है। 

    कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “अंबाती रायडू का करियर भी इसी तरह से खत्म हुआ था। उसने भी बहुत रन बनाए थे, लेकिन उसके साथ भी गलत हुआ था। इसका कारण बीसीसीआई और चयन समिति के अंदर की राजनीति है। क्या खिलाड़ियों के बीच पसंद या नापसंद है?”

    वह आगे कहते हैं, “एक खिलाड़ी कितना बर्दाश्त कर सकता है। वह पहले से ही बहुत कुछ सहन करता है और जहां भी उसे मौका मिलता है वह स्कोर करता है। हम एक अच्छे खिलाड़ी को खो सकते हैं क्योंकि उसे टीम में चयन और गैर-चयन की प्रताड़ना का सामना करना पड़ता है। सभी उसके शॉट्स को एक्ट्रा कवर, कवर और खासकर पुल शॉट में देखना चाहते हैं।”

    बता दें कि, पूरे न्यूजीलैंड दौरे में संजू सैमसन को केवल एक बार मौका दिया गया था। वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में संजू को मौका मिला था, जहां उन्होंने अपना शानदार खेल दिखाया था। लेकिन, उसके बाद से लगातार उन्हें टीम से बाहर रखा गया, जबकि फॉर्म से बाहर चल रहे ऋषभ पंत को लगातार टीम में मौके मिले। जिससे फैंस और कई दिग्गज काफी निराश भी हैं।