Ind vs SA 2nd ODI Quinton De Kock made it easy for me Janneman Malan

मलान ने बाद में संवाददाताओं से कहा, ‘‘क्विंटन ने शुरू में मेरे लिये काम आसान किया।"

    Loading

    पार्ल, दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान (Janneman Malan) ने साथी सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock ) की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान इस विकेटकीपर बल्लेबाज की आक्रामक पारी के कारण बीच के ओवरों में उनके लिये काम आसान बन गया था। मलान ने 91 रन बनाये जबकि डिकॉक ने 78 रन की पारी खेली जिससे दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में सात विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में अजेय बढ़त हासिल की।

    मलान (Janneman Malan) ने बाद में संवाददाताओं से कहा, ‘‘क्विंटन ने शुरू में मेरे लिये काम आसान किया। मैंने उन्हें अधिक से अधिक स्ट्राइक देने की कोशिश की क्योंकि मैं चाहता था कि वह हावी होकर खेलें।” उन्होंने कहा, ‘‘वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और इसलिए उनके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा लगता है।”

    मलान (Janneman Malan) ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की लंबी साझेदारियां निभाने की क्षमता ने उसकी जीत में अहम भूमिका निभायी। डिकॉक के साथ पहले विकेट के लिये 132 और कप्तान तेम्बा बावुमा के साथ दूसरे विकेट के लिये 80 रन जोड़ने वाले मलान ने कहा, ‘‘हमें खुशी थी पिछले मैच में हमारे दो बल्लेबाजों ने शतक लगाये। इस मैच में मैं और डिकॉक भी शतक जड़ सकते थे लेकिन हमें गर्व कि हमने अच्छी साझेदारी निभायी।”

    उन्होंने कहा, ‘‘हमने एक शतकीय और दो अर्धशतकीय साझेदारियां निभायी जिसका मतलब है कि बल्लेबाजों ने अच्छी रणनीति के साथ बल्लेबाजी की। अच्छी साझेदारियां बनने से सभी के लिये काम आसान हो गया था। यह अच्छा संकेत है।”

    मलान (Janneman Malan) से यह पूछे जाने पर कि सामाजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण रिपोर्ट के निष्कर्षों में मुख्य कोच मार्क बाउचर पर नस्लवाद का आरोप लगाये जाने से क्या टीम का ध्यान भंग हुआ, उन्होंने कहा, ‘‘मैंने केवल मैच पर ध्यान दिया। यह मेरे लिये महत्वपूर्ण श्रृंखला है और मैं केवल खेल पर ध्यान देने की कोशिश कर रहा हूं।” (एजेंसी)