Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    Loading

    नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA T20 Series) के आखिरी मैच में भारत को 49 रनों से शिकस्त दी। लेकिन, शुरुआती दो मैच जीतने की वजह से भारत ने सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया है। इस तीसरे मैच में एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी फ्लॉप रही। लेकिन, इसी मैच में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अफ्रीका की पारी के दौरान अनजाने में बड़ी भूल भी हो गई है। 

    दरअसल, आखिरी ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे डेविड मिलर (David Miller) ने दीपक चाहर (Deepak Chahar) के खिलाफ लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़े। हालांकि, इस बीच एक मौका ऐसा भी आया था, जब मिलर को आउट किया जा सकता था। लेकिन, सिराज ने उनका कैच पकड़ने के साथ ही अनजाने में बाउंड्री लाइन पर पैर रख दिया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

    वीडियो में देखा जा सकता है कि, डीप स्क्वायर लेग पर खड़े सिराज के पास पारी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर मिलर का आसान सा कैच हाथ में लिया। लेकिन, उन्होंने गलती से बैलेंस बनाने के चक्कर में अपना पैर बाउंड्री लाइन से रख दिया। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और दीपक चाहर भी काफी गुस्से में नजर आए। उनकी इस गलती की वजह से अफ्रीका को छक्का मिला और मिलर को जीवनदान। 

    इस तरह रहा मुकाबला 

    बात करें मुकाबले की तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भारत के सामने पहाड़ जैसा विशाल स्कोर रख दिया था। राइली रूसो की 48 गेंदों पर 100 रन की पारी के बदौलत टीम ने भारत को 228 रन का टारगेट दिया था। हालांकि, भारतीय टीम इस लक्ष्य को भेदने में नाकाम रही। जिसका नतीजा ये निकला कि सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को 49 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, भारत ने सीरीज को 2-1 से जीत लिया है।