File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका (South Africa Tour) के खिलाफ मैच खेलने के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) साउथ अफ्रीका पहुंच गई है। टीम को यहां तीन टेस्ट और तीन वनडे मुकाबले खेले (IND vs SA Test And ODI Match) जाने हैं। यह मैच भारत के लिए कई मायनों में खास है, इस बार टीम को विराट कोहली (Captain Virat Kohli) की कप्तानी में इतिहास रचने का मौका है। 

    दरअसल, टीम इंडिया ने अब तक  साउथ अफ्रीका को उसकी जमीन पर आज तक नहीं हराया है। ऐसे में टीम के पास ये मौका है। वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) का मानना है कि इस बार टीम इंडिया काफी मजबूत है। इसलिए उन्हें टीम के जीत का इंतज़ार है। 

    कप्तानी पर विवाद 

    बता दें कि, साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होने से पहले टीम इंडिया काफी विवादों में घिरी हुई थी। दौरे से पहले कप्तानी को लेकर कई तरह के विवाद हुए, जिसमें विराट कोहली ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई ऐसी बातें कहीं, जिसकी वजह से उनके और सौरव गांगुली के बीच अनबन की खबरें भी आने लगी। हालांकि गांगुली को लगता है कि इन सब बातों का असर टीम इंडिया पर नहीं होगा और विराट की कप्तानी में टीम अच्छा प्रदर्शन करके जीत का यह इंतज़ार दूर कर देगी। 

    गांगुली को है विराट पर भरोसा 

    सौरव गांगुली ने गुरुवार को बैकस्टेज कार्यक्रम में कहा कि, भारत के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा मौका है, क्योंकि इस बार टीम काफी मजबूत है। हालांकि, टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ी चोट की वजह से दौरे से बाहर है, इसलिए टीम को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन उन्हें टीम पर भरोसा है। 

    29 साल का इंतजार होगा खत्म 

    गांगुली आगे कहते हैं, भारतीय टीम 29 सालों से दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर उसे हराने में कामयाब नहीं हो पाई है। ऐसे में विराट कोहली इस बार इस मिथक को तोड़ना चाहेंगे। बता दें कि भारतीय टीम 29 साल में 7 दफा इस देश का दौरा कर चुकी है, लेकिन वह एक भी मौके पर टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने में कामयाब नहीं हो पाई है।