KL Rahul And Suryakumar Yadav IND vs SA Series Team India
केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव (PIC Credit: X)

Loading

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs AUS T20 Series) खेलने के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका (IND vs SA Series) के दौरे पर जाना है। इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान केएल राहुल (KL rahul) के हाथों में और टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को कप्तान बनाया गया है। 

वनडे और टी20 सीरीज से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया गया है। दोनों खिलाड़ियों ने खुद BCCI से ब्रेक की मांग की थी।   

इतना ही नहीं सेलेक्टर्स ने इस बार संजू सैमसन (Sanju Samson) को वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया है। संजू काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे, जिसकी वजह से उनके फैंस ने नाराज़गी भी जाहिर की थी। हालांकि, अब उन्हें टीम इंडिया में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। साथ ही वनडे सीरीज के लिए युजवेंद्र चहल की भी वापसी हुई है। 

3 वनडे के लिए भारत की टीम:

रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर।

साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में धमाल मचा रहे रिंकू सिंह को भी साउथ अफ्रीका दौरे के लिए चुना गया है। सेलेक्टर्स ने उन्हें वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया है। यह उनके लिए काफी सही समय होगा टी20 की तरफ वनडे सीरीज में भी खुद को साबित करने का। अब तक उन्होंने काफी शानदार खेल दिखाया है। उन्हें टीम इंडिया का बेहतरीन फिनिशर भी कहा जाने लगा है।

3 टी20 मैचों के लिए भारत की टीम:

यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा (वीसी), वाशिंगटन सुंदर , रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मुकाबले, तीन वनडे मैच और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। जिसकी शुरुआत 10 दिसंबर से टी20 मुकाबले से होगी।