Rishabh pant
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की फिटनेस को लेकर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने सवाल उठाए हैं। दानिश ने कहा कि, ऋषभ पंत का वजन काफी बढ़ गया है। मैंने देखा है कि वह विकेटकीपिंग के समय तेज गेंदबाजों के सामने ठीक से झुक भी नहीं पाता है।

    हाल ही में भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa T20 Series) के बीच टी20 सीरीज खेली गई। इस सीरीज में भारत के कप्तान की कमान ऋषभ पंत को सौंपी गई थी।  लेकिन, इस सीरीज में ऋषभ पंत कुछ अच्छे फॉर्म में नज़र नहीं आए। वह इस पूरी सीरीज में चार मैचों में सिर्फ 57 रन ही बनाए हैं।

    साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ सीरीज में भारत के कप्तान ऋषभ पंत लगातार ऑफ स्टंप से बाहर जाती बॉल पर आउट हो रहे हैं। अफ़्रीकी गेंदबाज इस बात का फावड़ा उठा रहे थे। इस मैच के बाद अब पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज कनेरिया ने ऋषभ पंत की फिटनेस और उनकी विकेटकीपिंग पर सवाल उठाए हैं।

    हाल ही में दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मैं पंत की विकेटकीपिंग के बारे में बात करना चाहता हूं। मैंने एक चीज महसूस की है। जब एक तेज गेंदबाज आता है, तब उसकी बॉल पर ऋषभ पंत ज्यादा झुक नहीं पाता और ना ही पैर की उंगलियों पर बैठ पाता है। ऐसा लगता है कि उसका वजन काफी बढ़ गया है, जो उसकी फुर्ती से उठने-बैठने की क्षमता पर असर डाल रहा है।’

    कनेरिया ने आगे कहा, ‘यह सभी चीजें ऋषभ पंत की फिटनेस पर सवाल खड़े करती हैं। क्या वह पूरी तरह से फिट है? हालांकि यदि उनकी कप्तानी की बात करें, तो इसमें हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक समेत बाकी बल्लेबाज और गेंदबाजों ने उनका पूरा साथ दिया है। पंत के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 सीरीज जीतने वाले कप्तान बनने का मौका है।’