BCCI announced Team India for the final test match of the series, this deadly bowler joined in place of Kuldeep Yadav

टीम में सिर्फ एक बदलाव किया गया है।

    Loading

    -विनय कुमार

    BCCI ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले होने वाले पिंक बॉल टेस्ट डे-नाईट मैच के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। टीम में सिर्फ एक बदलाव किया गया है। कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जगह अक्षर पटेल (Axar Patel) को मैदान में उतारा जाएगा। गौरतलब है कि अक्षर पटेल इंजरी की वजह से साउथ अफ्रीका का दौरा और वेस्ट इंडीज के भारत दौरे में खेली गई  T20 सीरीज से बाहर होना पड़ा था। इसके अलावा कुछ दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे।

    BCCI ने दी जानकारी

    BCCI ने मंगलवार को अपने एक ऑफिशल बयान में कहा, “All India Senior Selection Committee ने अक्षर पटेल को बेंगलुरू में 12 से 16 मार्च तक खेले जाने वाले श्रीलंका के खिलाफ दूसरे PAYTM Test लिए टीम इंडिया में शामिल किया है। ऑलराउंडर ने (Axar Patel all rounder) अपना रिहैब पूरा कर लिया है और BCCI की मेडिकल टीम ने उन्हें इजाज़त दे दी है। यह मैच 12 मार्च से बेंगलुरू में आरंभ होगा। सीरीज का पहला मैच (SL vs IND 1st Test Match Mohali, 2022) भारत ने पारी और 222 रन से जीत लिया था।”

    बेंगलुरू टेस्ट के लिए टीम इंडिया

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (Wicket-keeper), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, आर अश्विन, सौरभ कुमार, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (Vice Captain Jasprit Bumrah), अक्षर पटेल।

    आज तक मोहाली में रहेगी टीम

    गौरतलब है कि टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी। भारतीय टीम आज तक मोहाली में ही रहेगी। इसके बाद भारत और श्रीलंका की टीमें बेंगलुरू के लिए निकलेंगी।  यहां 12 मार्च से सीरीज का अंतिम मुकाबला होगा। इस दरम्यान टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने टीम के दूसरे बैटिंग कोच अपूर्व देसाई (Apurva Desai), ट्रेनर आनंद दाते (Anand Date) और फिजियो पार्थो (Physio Partho) को भी जिम्मेदारियों से रिलीज कर दिया है। टीम के साथ साईराज बहुतुले (Sairaj Bahutule) को बरकरार रखा गया है।