PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI ODI and T20 Series) के दोनों सीरीज काफी शानदार रहा। यह सीरीज भारतीय टीम (Indian Team) के लिए बेहतरीन रहा, क्योंकि इस दौरान टीम ने वनडे और टी20 सीरीज में शानदार जीत हासिल की। इन दोनों ही सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज की एक न चलने दी और क्लीन स्वीप कर मेहमान टीम को विदा किया। 

    कोलकाता में खेले गए टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने 17 रनों से जीत दर्ज की। इस आखिरी मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत का स्कोर बढ़ाया था। उनकी अर्धशतकीय पारी के बाद जिस तरह उन्होंने जश्न मनाया वो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो गया। 

    दरअसल, भारतीय टीम जब संकट में थी, उस समय सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत का स्कोर ऊपर चढ़ाया। उन्होंने महज़ 31 बॉल में 65 रन बनाए। इस दौरान उनकी पारी में 7 छक्के आए, जिसने मैच का रुख पूरी तरह से बदल दिया। अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद सूर्यकुमार यादव ने एक अनोखे अंदाज में जश्न मनाया। उन्होंने पिच पर खड़े होकर ही ड्रेसिंग रूम की तरफ नमस्ते सेलिब्रेशन (Suryakumar Yadav Namaste Celebration) किया। जहां बैठे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और टीम के अन्य खिलाड़ियों ने जमकर तालियां बजाई। 

    सूर्यकुमार यादव का यह अंदाज़ सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गया। जिसे देखने के बाद लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। उनका यह अनोखा जश्न देख हर कोई बेहद खुश है। भारत की इस जीत ने टीम इंडिया की शान बढ़ा दी है। वहीं इस वायरल वीडियो को काफी शेयर भी किया जा रहा है। जहां सूर्यकुमार के फैंस इसे खूब लाइक कर रहे हैं।

    बता दें कि, कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव का कनेक्शन काफी पुराना है। आईपीएल में रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और सूर्यकुमार यादव ने उनके अंडर खेलकर ही अपना करियर काफी ऊंचा कर पाए हैं। मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम का स्कोर 100 पर चार विकेट था। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने भारत की पारी संभाली और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दोनों ने सिर्फ 6 ओवर में 90 रन बना डाले। उनकी इस साझेदारी ने मैच का रुख ही बदल डाला। 

    भारत ने इस आखिरी मुकाबले में 184 रन की पारी खेली। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 167 रन ही बना पाई थी। इसी के साथ भारत ने यह मुकाबला 17 रनों से अपने नाम किया। साथ ही टी-20 सीरीज़ पर भी 3-0 से कब्जा किया। ज्ञात हो कि भारत ने इससे पहले वनडे सीरीज़ पर भी 3-0 से जीत हासिल की थी। इसी के साथ भारत ने दोनों ही सीरीज में शानदार पारी खेल मेहमान टीम का सूपड़ा सार कर दिया। इस टी20 सीरीज के जीत के साथ ही टीम इंडिया टी-20 की रैंकिंग में नंबर एक भी बन गई है।