ipl-2022-rcbs-mega-auction-where-they-planned-faf-du-plessis-acquisition-watch-video

हाल ही में आरसीबी (RCB) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वीडियो शेयर किया है।

    नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2022) के 15 वें सीजन के लिए ऑप्शन पूरा हो गया है। आईपीएल की 10 टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। इसी बीच आईपीएल की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम एक बड़ी मुश्किल को सुलझाने की कोशिश कर रही है। 

    हाल ही में आरसीबी (RCB) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में आरसीबी के कोचिंग डायरेक्टर माइक हसन (Mike Hassan) टीम के सदस्यों के साथ फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) के लीडरशिप स्किल और उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं।

    खबरों के मुताबिक, आरसीबी ने डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) को अपनी टीम में शामिल करने के लिए नीलामी प्रक्रिया से पहले अहम रणनीति भी बनाई थी। नीलामी ख़त्म होने के बाद आरसीबी ने इस अहम मीटिंग का एक वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में हसन ने कहा, ‘डु प्‍लेसी के पास अफ्रीकी टीम की अगुवाई करने का अनुभव है। हमें उन्हें नीलामी में खरीदना चाहिए। उन्हें हमें अपने टीम में शामिल करने के लिए बड़ी धनराशि भी बचाकर रखनी चाहिए, ताकि हम दूसरी टीमों से मुकाबला कर सकें। यही नहीं इस दौरान उन्होंने कई अन्य खिलाड़ियों को लेकर भी अपनी रणनीति बनाई थी।’

    बता दें कि, इस बार के ऑक्शन में आरसीबी ने फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) को 7 करोड़ की भारी भरकम धनराशि के साथ अपनी टीम में शामिल किया है। इससे पहले डू प्लेसिस आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेलते हुए नज़र आ चुके हैं। डू प्लेसिस ने पिछले सीजन चेन्नई की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने आईपीएल में सीएसके के लिए कुल 16 मैच  खेलते हुए 45.21 की एवरेज से 633 रन बनाए थे।