डबल वर्ल्ड कप विनर विंडीज़ कप्तान की भारत को खड़ी चुनौती, आगामी वनडे सीरीज में ‘इस’ गेंदबाज़ से बचकर रहे भारत

    -विनय कुमार

    वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर आ रही है। भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच 3-3 मैचों की वनडे और T20 सीरीज खेली जाएगी। पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मैच नरेंद्र मोदी क्रिक्रेट स्टेडियम अहमदाबाद में 6 फरवरी को होगा। भारत के खिलाफ इस सीरीज (West Indies vs India ODI Series, 2022) को लेकर वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम पूर्व धाकड़ कप्तान डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने टीम इंडिया को खड़ी चुनौती दी है।

    अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की कप्तानी में डैरेन सैमी वेस्ट इंडीज़ को दो बार ICC T20 World Cup चैंपियन बना चुके हैं। सैमी ने एक न्यूज एजेंसी से अपनी ख़ास बातचीत में कहा कि भारत और वेस्ट इंडीज़ के इस सीरीज में टीम इंडिया को तेज़ गेंदबाज कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) से बचकर रहना होगा। उन्होंने कहा कि Kieron Pollard की कप्तानी में वेस्ट इंडीज की टीम से निपटना आसान नहीं होगा।

    गौरतलब है कि, हाल ही में वेस्ट इंडीज ने आयरलैंड के खिलाफ (Ireland vs West Indies ODI Series) वनडे सीरीज में 1-2 से मिली करारी शिकस्त के बाद वापसी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की T20 I सीरीज में अब तक खेले 3 मैचों में 2-1 से बढ़त बना ली है। डेरेन सैमी ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि पोलार्ड (Kieron Pollard) यकीनन से भारत के खिलाफ मिले मौकों का फायदा उठाएंगे। वे काफी समय से भारत के मैदानों में खेल रहे हैं और वे वहां की परिस्थितियों को बखूबी जानते हैं।”

    वेस्ट इंडीज़ के पूर्व धुरंधर कप्तान डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने कहा, ‘‘इंग्लैंड के खिलाफ जारी सीरीज (England vs West Indies T20 I Series, 2022) में हमें कुछ नए टैलेंट देखने मिले। मेरा मानना है कि वेस्ट इंडीज भारत में (IND vs WI ODI T20 Series, 2022) बढ़िया कर सकता है। टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के हालिया दौरे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में (South Africa vs India ODI Series, 2022) 0-3 से हार झेलनी पड़ी थी। उससे पहले टेस्ट सीरीज में भी (SA vs IND Test Series, 2021-2022) साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को 2-1 से हराया था।

    डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने ये भी कहा कि भारतीय टीम अपने होम ग्राउंड पर बेहद मजबूत रही है। और इसमें भी कोई शक नहीं है कि कुछ शानदार वनडे  खिलाड़ियों की वजह से टीम मजबूत होगी।’

    वेस्ट इंडीज ODI टीम 

    कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard), फैबियन एलेन, एन. बोनर, डैरेन ब्रावो (Darren Bravo), शेमराह ब्रूक्स, जेसन होल्डर Jason Holder), शाई होप, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, हेडन वॉल्श जूनियर (Hayden Walsh Junior)।