IND vs WI Kemar Roach Returns As West Indies Announce ODI Squad For India Tour

रोच ने 2019 में आखिरी वनडे खेला था जिसके बाद कोई लिस्ट ए मैच नहीं खेला।

    Loading

    सेंट जोंस (एंटीगा), अनुभवी तेज गेंदबाज केमार रोच (Kemar Roach) और युवा हरफनमौला एन बोनेर को भारत के खिलाफ छह फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की श्रृंखला के लिये वेस्टइंडीज (India vs West Indies ODI Series) की एक दिवसीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। रोच ने 2019 में आखिरी वनडे खेला था जिसके बाद कोई लिस्ट ए मैच नहीं खेला।

    वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज डेसमंड हैंस (Desmond Haynes) ने मुख्य चयनकर्ता का पदभार संभालने के बाद उनकी वापसी कराई है। आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला हारने वाली कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली कैरेबियाई टीम में छह बदलाव किये गए हैं। भारत के खिलाफ वनडे मैच छह, नौ और 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जायेंगे।

    टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस पर 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जायेंगे। इसके लिये टीम की घोषणा शुक्रवार को होगी। रोच के अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज बोनेर और सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग की टीम में वापसी हुई है। किंग ने आखरी वनडे 2020 में खेला था। रोच अब तक 92 वनडे में 124 विकेट ले चुके हैं।

    हैंस ने एक बयान में कहा ,‘‘ केमार रोच हमारे प्रमुख तेज गेंदबाजों में से है। हमें लगता है कि शुरूआती विकेट लेने के लिये ऐसे गेंदबाजों की जरूरत है। वहीं बोनेर को 50 ओवरों के प्रारूप में खेलने का मौका दिया जाना चाहिये।” यह श्रृंखला आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा है और वेस्टइंडीज को अंक लेकर शीर्ष सात में शामिल होने का मौका मिलेगा ताकि 2023 विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाई कर सके।

    टीम :

    कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, एन बोनेर, डेरेन ब्रावो, शामार ब्रूक्स, जैसन होल्डर, शाइ होप, अकील हुसैन, अलजारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, हेडन वॉल्श जूनियर। (एजेंसी)